वित्तमंत्री जेटली की बिन मांगी सलाह पर कांग्रेस का पलटवार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Oct, 2017 07:41 PM

finance minister unanimous recommendation for congress overturned

कांग्रेस ने आज वित्त मंत्री अरूण जेटली के उस बयान पर पलटवार किया है। जिसमें उन्होंने कहा था कि विपक्षी पार्टी को अपने नेता...

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज वित्त मंत्री अरूण जेटली के उस बयान पर पलटवार किया है। जिसमें उन्होंने कहा था कि विपक्षी पार्टी को अपने नेता का चयन क्षमता के आधार पर करना चाहिये। कांग्रेस ने इसपर सवालिया तौर पर कहा कि, क्या भाजपा ने अमित शाह को उनकी ‘सत्यनिष्ठा और मानवीय मूल्यों’ को ध्यान में रखते हुए अपना अध्यक्ष चुना था। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन खबरों पर भी स्पष्टीकरण देने को कहा जिसमें विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यूजीसी की एक समिति ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से ‘मुस्लिम’ और काशी हिंदू विश्वविद्यालय बीएचयू से ‘हिंदू’ शब्द हटाने का सुझाव दिया है।

शर्मा ने कहा, ‘वित्त मंत्री ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को बिन मांगे सलाह दी। हमने कभी भी भाजपा को सलाह नहीं दी कि उन्होंने अतीत में किसे और वर्तमान में भी किसे अपना अध्यक्ष चुना।’  शर्मा ने कहा, ‘लेकिन मेरा सवाल होगा कि क्या अमित शाह को उनकी छवि, उनकी मेधा, सत्यनिष्ठा और मानवीय मूल्यों की वजह से चुना गया।’ एएमयू और बीएचयू पर यूजीसी के कथित सुझाव का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों विश्वविद्यालयों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। शर्मा ने कहा, ‘अगर इस तरह की सिफारिश आती है तो यह सरकार के साथ जुड़े लोगों की सोच को दर्शाता है। इसलिये, प्रधानमंत्री को वाराणसी की जनता को स्पष्ट करना चाहिए। और संसद को भी जानकारी देनी चाहिए।’  प्रधानमंत्री लोकसभा में वाराणसी संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!