ये शख्स बिना कैश के ही कर रहा मजे, जानिए कैसे

  • ये शख्स बिना कैश के ही कर रहा मजे, जानिए कैसे
You Are HereNcr
Wednesday, November 16, 2016-4:39 PM

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद लोग पैसों की कमी से जूझ रहे हैं। कईयों का व्यापार इसकी वजह से रूका हुआ है। वहीं एक शख्स ऐसा भी है जो बिना कैश के फुल मजे लूट रहा है।
मुंबई में रहने वाला 35 साल का फाइनैंशल टेक्नॉलजी पेशेवर अभिशांत पंत ने पिछले 200 दिनों से किसी भी तरह के भुगतान के लिए नकदी का इस्तेमाल नहीं किया है लेकिन उसकी लाइफ मजे से चल रही है और वह चाय पीने से लेकर मॉल्स में शॉपिंग करने तक डिजिटल पेमेंट का ही इस्तेमाल करता है। अभिशांत ने कहा कि हमें लोगों को शिक्षित करना होगा। इसके बाद ही हमारी सोसायटी कैशलेस हो पाएगी और इसके दूरगामी परिणाम होंगे।'

अभिशांत के मुताबिक उसे अपनी कामवाली को नोट के बजाय सीधे खाते में पैसे लेने के फायदे समझाने में तीन महीने लग गए, लेकिन बाद में वह समझ गई और अब खुश है। अब वह अपने खाते में बचत के रूप में काफी पैसा जमा कर रही है, इसके लिए उसने मेरा शुक्रिया अदा किया। अभिशांत के स्मार्टफोन में डिजिटल पेमेंट के सारे ऐप मौजूद हैं। वह दुकानों, होटलों और ट्रैवेल के दौरान भुगतान करने के लिए इन्हीं ऐप्स का इस्तेमाल करता हैं। उनका कहना है कि पीएम मोदी के कालाधन-मुक्त भारत बनाने में ऐसा करना जरूरी है और इससे लाइफ भी आसान हो जाती है। बैंकों और एटीएम में जाकर पैसे निकलवाने का झझट भी खत्म हो जाता है।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You