चलती ट्रेन में लुटेरों ने की फायरिंग

  • चलती ट्रेन में लुटेरों ने की फायरिंग
You Are HereNational
Friday, September 08, 2017-6:31 PM

भोपाल: यशवंतपुर से हजरत निजामुद्दीन जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में कल देर रात भोपाल एवं बीना रेलवे स्टेशनों के बीच चार लुटेरों ने लूटपाट की और रोकने पर एक लुटेरे ने गोली चला दी, जिससे एक यात्री घायल हो गया। यह घटना इस ट्रेन के अनारक्षित डिब्बे में हुई। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो फरार हैं।

सागर जिले के बीना रेलवे स्टेशन की रेलवे पुलिस ने आज बताया कि प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि ये चारों लुटेरे कल भोपाल में आयोजित मध्यप्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए ली जा रही लिखित परीक्षा में भी शामिल हुए थे। पुलिस ने बताया कि भोपाल रेलवे स्टेशन से छूटने के करीब 15 मिनट बाद ही इन आरोपियों ने इस ट्रेन के यात्रियों को देशी कट्टा दिखाकर उनसे जेवरात सहित बहुमूल्य सामान एवं नकदी लूटना शुरू कर दिया।

उन्होंने कहा कि लूटने के बाद रात साढ़े 12 बजे के आसपास उन्होंने ट्रेन की चेन खींच दी और जैसे ही ट्रेन धीमी हुई। दो लुटेरे चलती ट्रेन से उतर गये और फरार हो गये, जबकि दो लुटेरों प्रमोद धाकड (22) एवं सुरेश वर्मा (24) को इस ट्रेन के यात्री रवि जाटव (19) एवं उसके एक साथी ने ट्रेन में ही दबोच लिया। इसी दरमियान एक आरोपी ने देशी कट्टे से फायरिंग कर दी, जिससे छर्रा लगने से रवि घायल हो गया।

पुलिस ने बताया कि इसके बाद अन्य यात्रियों ने भी इन दोनों लुटेरों पर लात-घूसों से हमला कर दिया, जिससे वे बुरी तरह से घायल हो गये। इसके बाद पकड़े गये इन दोनों लुटेरों को यात्रियों ने बीना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रूकवाकर जीआरपी के हवाले कर दिया। बीना रेलवे स्टेशन पश्चिमी मध्य रेलवे के भोपाल डिविजन में आता है।  उन्होंने कहा कि प्रमोद एवं सुरेश मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के निवासी हैं।

पुलिस ने बताया कि जीआरपी पुलिस ने इन दोनों आरोपियों के कब्जे से एक देशी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस एवं तीन खाली कारतूस बरामद किये हैं।  उन्होंने कहा कि पकड़े गये दोनों आरोपियों प्रमोद एवं सुरेश को बीना में प्राथमिक उपचार देने के बाद भोपाल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि फरार हुए दो आरोपियों के अब तक नाम पता नहीं चल पाये हैं।   उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You