श्रीनगर हवाई अड्डे पर छठे दिन भी विमान सेवा बाधित

  • श्रीनगर हवाई अड्डे पर छठे दिन भी विमान सेवा बाधित
You Are HereJammu Kashmir
Tuesday, November 22, 2016-11:24 PM

श्रीनगर : श्रीनगर हवाई अड्डे पर आज लगातार छठे दिन हवाई यातायात बाधित रहा और खराब दृश्यता के चलते एक भी विमान उड़ान नहीं भर पाया।
हवाई अड्डे पर आज भी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ।


भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के श्रीनगर हवाई अड्डा निदेशक शरद कुमार ने कहा कि खराब दृश्यता के कारण आज भी विमान संचालन बाधित रहा।
शरद कुमार ने कहा कि रनवे पर दृश्यता 800 मीटर थी, जिस कारण आज सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं। दृश्यता में कोई सुधार नहीं आया है।
उन्होंने कहा कि विमानों के रवाना होने और उतरने के लिए 1.3 किमी की दृश्यता की दरकार होती हैए लेकिन आज दृश्यता 800 मीटर थी, इसलिए सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया।


हवाई अड्डे पर आज लगातार छठे दिन विमान सेवा बाधित रही । हवाई अड्डे पर विमान सेवा गुरूवार दोपहर से ही बाधित है। शुक्रवार को भी यहां हवाई अड्डे पर किसी विमान ने उड़ान नहीं भरी।
शनिवार को विमान सेवा आंशिक रूप से शुरू की गई थीए केवल दो विमान ही हवाई अड्डे पर उतरे और बाद में उन्होंने ही यहां से उड़ान भरी । रविवार और सोमवार को भी यहां विमान सेवा पूरी तरह बाधित रही।


इस बीच कश्मीर में सोमवार रातभर बदली छाई रहने से मंगलवार को तापमान में सुधार हुआ है।
मौसम विभाग ने मैदानी क्षेत्रों में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अधिकारी ने  बताया कि रातभर बदली छाए रहने से जम्मू  कश्मीर के न्यूनतम तापमान में सुधार हुआ है। हमें अगले 24 घंटों में मैदानी इलाकों में हल्की बारिश और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी का अनुमान है।
इस बर्फबारी से  देश के बाकि हिस्सो  में भी  ठंड बढऩे की संभावना हैं। उन्होंने बताया कि श्रीनगर में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में 0ण्2 डिग्री सेल्सियस और गुलमर्ग में शून्य से 2ण्0 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। लद्दाख क्षेत्र के लेह कस्बे में न्यूनतम तापमान शून्य से 4ण्1 डिग्री सेल्सियस नीचेए जबकि कारगिल में शून्य से 2ण्7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You