विधानसभा में नीतीश ने जीता विश्वासमत, 131 वोट मिले

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Jul, 2017 03:32 PM

floor test in bihar assembly today

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने आज बिहार विधानसभा में विश्वासमत जीत लिया। नीतीश के पक्ष में 131 वोट पड़े जबिक 108 वोट उनके विरोध में पड़े।

पटना: बिहार सीएम नीतीश कुमार ने आज बिहार विधानसभा में विश्वासमत जीत लिया। नीतीश के पक्ष में 131 वोट पड़े जबिक 108 वोट उनके विरोध में पड़े। नीतीश ने हंगामे के बीच पहले अपना विश्वासमत प्रस्ताव रखा जिसके बाद वोटों की गिनती की गई। राजद विधायक लगातार विधानसभा में हंगामा करते रहे। विधानसभा में नीतीश के अलावा सुशील मोदी भी मौजूद रहे। वहीं इस दौरान तेजस्वी यादव को विपक्ष नेता घोषित किया गया है।

यह रहा आंकड़ा
243 सदस्यीय विधानसभा में नीतीश सरकार को बहुमत के लिए 122 सदस्यों के समर्थन की जरूरत थी। जीकि उन्हें 131 वोट मिले। हालांकि नीतीश कुमार ने 132 विधायकों के समर्थन का दावा किया था।

मैं इस प्रस्ताव के विरोध में: तेजस्वी यादव
पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं इस प्रस्ताव के विरोध में खड़ा हूं. हमें बीजेपी के खिलाफ वोट मिला था, ये सब प्रीप्लान था। ये एक तरह से लोकतंत्र की हत्या है. बीजेपी के भी कई मंत्री हैं जिनपर आरोप हैं, नीतीश कुमार और सुशील मोदी पर भी आरोप हैं। उधर, बिहार में जेडीयू-बीजेपी सरकार के विरुद्ध राजद की याचिका हाईकोर्ट ने मंजूर कर ली है। इसको लेकर सुनवाई सोमवार को होगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!