...हुनरबाजों को मिलेंगे आशाओं के पंख, प्रदर्शनी में हिस्सा लेने के इच्छुक फॉर्म जमा करवाएं यहां

  • ...हुनरबाजों को मिलेंगे आशाओं के पंख, प्रदर्शनी में हिस्सा लेने के इच्छुक फॉर्म जमा करवाएं यहां
You Are HereNational
Wednesday, December 14, 2016-2:00 PM

चंडीगढ़(नेहा) : एक कलाकार को जीने का मकसद उसकी कला से ही हासिल होता है, लेकिन ये भी सच है कि एक कलाकार अपनी पूरी जिंदगी सिर्फ इसी उधेड़बुन में बिता देता है कि वह कैसे अपनी कला को सही पहचान या मुकाम तक पहुंचा सके। पंजाब और चंडीगढ़ के ऐसे ही कलाकारों जो अपनी कला के लिए मंच तलाश कर रहे हैं उनके लिए बहुत ही खास मौका दिया है पंजाब ललित कला अकादमी ने।

 

ललित कला अकादमी ने इस बार भी हर साल की तरह वार्षिक कला प्रदर्शनी के लिए पंजाब और चंडीगढ़ के कलाकारों से आवेदन किया है। प्रदर्शनी में किसी भी कला क्षेत्र से जुड़ा कलाकार हिस्सा ले सकता है बशर्ते कि वो पंजाब या फिर चंडीगढ़ का रहने वाला हो।

 

कई कैटेगरी में होगी प्रदर्शनी :
इस वार्षिक प्रदर्शनी के लिए अकादमी द्वारा कई तरह की खास कैटेगरी भी रखी गई हैं, ताकि किसी भी कलाकार के साथ किसी भी तरह का भेदभाव न हो। इसी सोच के साथ वार्षिक कला प्रदर्शनी 2017 में 3 हिस्सों में आवेदकों के फॉर्म मंगवाए गए हैं।

 

प्रोफैशनल कैटेगरी :
ये कैटेगरी उन कलाकारों के लिए है जो कि अब व्यावसायिक तौर पर काम कर रहे हैं। इन कलाकारों में कला के अलावा  जो खास बात होती है वो है इनकी खास नजर अपनी कला को व्यावसायिक तौर पर तराशने की।  

 

स्टूडैंट कैटेगरी :
कैटेगरी उन स्कूल या कालेज जाने वाले छात्रों के लिए है जो कि अभी पढ़ रहे हैं। लेकिन अपनी पढ़ाई के साथ-साथ अपने शौक को भी जिंदा रखे हुए तराश रहे हैं ताकि वक्त आने पर इस कला को अपनी पहचान बना सकें।

 

बिना कम्पीटीशन के :
ये खास कैटेगरी उन लोगों के लिए हैं जो अपनी कला प्रदर्शित तो करना चाहते हैं लेकिन किसी भी तरह की प्रतियोगिता से दूर रहना चाहते हैं।

 

विजेताओं को मिलेगी ईनामी राशि :
प्रदर्शनी के दौरान जो कलाकार प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे उनमें से सर्वश्रेष्ठ 3 को अपनी-अपनी कैटेगरी के हिसाब से ईनामी राशि दी जाएगी। प्रोफैशनल : 50000 /- प्रति व्यक्ति  स्टूडैंट : 25000 /- प्रति व्यक्ति।

 

शनिवार और रविवार को भी दिए जा सकते हैं फॉर्म :
प्रदर्शनी में हिस्सा लेने के लिए सभी इच्छुक कलाकार फॉर्म अकादमी के ऑफिस या फिर वैबसाइट www.lalitkalaakademi punjab.com से डाऊनलोड किए जा सकते है। इसके अलावा फॉर्म भरने के लिए या किसी भी जानकारी के लिए अकादमी का ऑफिस शनिवार और रविवार को भी खुला रहेगा। जहां आखिरी तारीख 26 दिसम्बर तक फॉर्म दिए जा सकते हैं।

 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You