गीतांजलि मर्डर केस : सी.बी.आई. ने चार्जशीट में लिखा—मर्डर में इस्तेमाल हुए थे दो हथियार

  • गीतांजलि मर्डर केस : सी.बी.आई. ने चार्जशीट में लिखा—मर्डर में इस्तेमाल हुए थे दो हथियार
You Are HereNational
Thursday, December 15, 2016-10:22 AM

पंचकूला(मुकेश) : गीतांजलि मर्डर केस में सी.बी.आई. ने पंचकूला की विशेष सी.बी.आई. अदालत में जो चार्जशीट दायर की है, उसमें चौकाने वाली बात यह कही गई है कि गीतांजलि के मर्डर में दो हथियारों का इस्तेमाल हुआ है। गीतांजलि के पति रवनीत गर्ग के लाइसैंसी रिवॉल्वर के साथ अन्य हथियार का भी इस्तेमाल किया गया है। पहले दिन दो कारतूस मिले थे, अगले दिन एक और फिर चार दिन बाद एक अन्य कारतूस मौके पर मिट्टी से मिला था। तीन कारतूस एक ही हथियार से चले और एक कारतूस किसी अन्य हथियार से। क्योंकि दोनों हथियारों की बोर में फर्क है। 

 

इसके अलावा गीतांजलि के परिजनों का आरोप था कि शादी में अधिक दहेज देने के बावजूद रवनीत उनकी बेटी को और दहेज लाने के लिए परेशान करता था। यही नहीं शादी में दो कारें, 51 लाख नकद, सोनीपत की ओमैक्स सिटी में एक फ्लैट और सोने के करीब 101 सिक्के मिलने के बावजूद गीतांजलि को प्रताडि़त किया जाता था। पंचकूला की विशेष सी.बी.आई. कोर्ट में आरोपी रवनीत की मां रचना और पिता रिटायर्ड सैशन जज कृष्ण गर्ग द्वारा अग्रिम जमानत याचिका दायर की गई थी, जिसका सी.बी.आई. ने विरोध किया। अब केस की अगली सुनवाई 16 दिसम्बर को होगी। मुख्य आरोपी रवनीत को सी.बी.आई. 3 माह पहले ही हरियाणा के कैथल से गिरफ्तार कर चुकी है। इस समय वह न्यायिक हिरासत में है। 

 

लोन लेकर पूरी की थी दहेज की डिमांड :

चार्जशीट में इसका भी जिक्र है कि गीतांजलि के परिजनों ने बैंक से लोन लेकर भी रवनीत की मांग पूरी की। यही नहीं रवनीत पंचकूला के सैक्टर-25 में प्लाट खरीदना चाहता था, जिसके लिए वह गीतांजलि पर अपने परिजनों से 50 लाख लाने का दबाव बना रहा था। चार्जशीट के मुताबिक गीतांजलि को यहां तक टार्चर किया जाता था कि उसकी दोनों बेटियों के स्कूल में दाखिले तक के लिए पैसे नहीं दिए जाते थे। इस कारण उसे बच्चियों को पढ़ाने के लिए भाई से दो लाख लेने पड़े थे। 

 

क्या है मामला :

केस में गीतांजलि के पिता ओमप्रकाश की शिकायत पर रवनीत गर्ग, उसकी मां रचना गर्ग, पिता कृष्ण गर्ग पर दहेज हत्या की एफ.आई.आर. दर्ज की थी। गत 17 जुलाई 2013 को गीतांजलि की हत्या हुई थी और गीतांजलि के परिजनों ने सी.जी.एम. रवनीत गर्ग पर हत्या की आशंका जताई थी । 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You