मुंबई: ग्लोबल सिटीजन फेस्ट में बोले PM मोदी, कहा युवाओं ने स्वच्छता अभियान को बनाया सफल

  • मुंबई: ग्लोबल सिटीजन फेस्ट में बोले PM मोदी, कहा युवाओं ने स्वच्छता अभियान को बनाया सफल
You Are HereNcr
Sunday, November 20, 2016-1:31 AM

मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक कार्यक्रम में कहा कि देश में अब दूसरे दौर का स्वच्छता अभियान चल रहा है। उन्होंने कहा कि सीमा पार और तिजौरी में बंद कालाधन की सफाई का अभियान देश में चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्हें हमेशा स्वच्छता अभियान में युवाओं का सपोर्ट मिला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये मुंबई में आयोजित ग्लोबल सिटीजन इंडिया फेस्टिवल को संबोधित कर रहे थे।

उल्लेखनीय है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कालाधन के खात्मा के लिए 500 व 1000 रुपये के पुराने नोटों के चलन पर आठ नवंबर को रोक लगाने का एलान किया था। इससे पहले पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक कर कई आतंकी कैंपों को भारतीय सेना ने ध्वस्त कर दिया था। आतंकवाद व कालाधन पर सरकार का यह हमला देश व देश से बाहर चर्चा का विषय बना हुआ है।

ग्लोबल सिटीजन इंडिया फेस्टिवल के अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता पर जोर दिया। प्रधानमंत्री ने कहा, केंद्र सरकार स्वच्छता के दायरे को बढ़ा रही है। सीमा पार भी स्वच्छता अभियान जोर पकड़ रहा है देश में कालेधन का भी सफाया किया जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आज वल्र्ड टॉयलेट डे है ऐसे समय पर इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, यह खुशी की बात है। 

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने युवाओं को प्रेरित करते हुए कहा, व्यक्तिगत तौर पर मुझे हमेशा युवा शक्ति ने प्रेरित किया है। स्वच्छता अभियान को युवाओं ने ही सफल बनाया है। कचरा मैनेजमेंट के तहत कई जगह काम किये गये। युवाओं ने अपने से बड़ों को भी टोका और स्वच्छता के महत्व को समझाने की कोशिश की है। हमारा देश अब रूप लेने लगा है जैसे कोई हीरा अपना रूप लेता है। प्रधानमंत्री ने गरीबी की चर्चा करते हुए कहा, गरीबी स्वस्थ समाज के लिए अभिशाप है। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You