संसद सत्र पर सस्पेंस हो सकता है खत्म, गुजरात चुनाव से पहले शुरू होने की संभावना

  • संसद सत्र पर सस्पेंस हो सकता है खत्म, गुजरात चुनाव से पहले शुरू होने की संभावना
You Are HereNational
Tuesday, November 14, 2017-6:38 PM

नई दिल्लीः गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने की संभावनाओं को बल मिल रहा है। केंद्र सरकार जल्द ही सत्र शुरू होने को लेकर जारी अटकलों को खत्म करने जा रही है। इस संबंध में ऐलान करने के लिए संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी 17 नवंबर को बैठक करेगी। इसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि इसके बाद कैबिनेट कमेटी संसद के शीतकालीन सत्र शुरू होने की तारीख का ऐलान करेगी।

आम तौर पर शीतकालीन सत्र नवंबर के तीसरे हफ्ते में शुरू होता है। बीते साल ये सत्र 16 नवंबर से शुरू होकर 16 दिसंबर तक चला था लेकिन इस बार सत्र शुरू होने को लेकर लगातार सस्पेंस की स्थिति बनी है। एेसे में अब बैठक के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि संसद का शीतकालीन सत्र दिसंबर के पहले सप्ताह से शुरू हो सकता है। 

बता दें, इस बार दो राज्यों में चुनावी प्रक्रिया जारी रहने की वजह से शीतकालीन सत्र को लेकर सरकार ने चुप्पी साध रखी थी। वहीं, इस बार विपक्ष भी संसद सत्र समय पर शुरू कराने को लेकर ज्यादा सक्रिय दिखाई नहीं दिया। सूत्रों की माने तो अब मोदी सरकार गुजरात विधानसभा चुनाव की वजह से संसद के शीतकालीन सत्र को दिसंबर के पहले हफ्ते से शुरू करने पर विचार कर रही है। 

हिमाचल में पिछले हफ्ते गुरुवार को मतदान संपन्न होने के बाद अब सभी राजनीतिक दलों का फोकस गुजरात चुनाव पर आ गया है। यहां की विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में 9 और 14 दिसंबर को मतदान होना है। इसके चलते दोनों ही दल संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर खामोश हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You