गुजरात चुनाव में पाकिस्तानी हाथ? पूर्व सेनाध्यक्ष ने किया मणिशंकर के घर बैठक का खुलासा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Dec, 2017 09:41 AM

gujarat assembly election 2017  mani shankar aiyar  deepak kapoor  narendra modi

कांग्रेस से सस्पेंड किए गए वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के घर बैठक को लेकर कांग्रेस अब घिरती हुई दिखाई दे रही है। पूर्व सेनाध्यक्ष दीपक कपूर ने भी खुद के इस बैठक में मौजूद रहने की पुष्टि की है। एक अखबार से बातचीत में कपूर ने कहा, ''हां, मैं इस बैठक का...

नई दिल्ली: कांग्रेस से सस्पेंड किए गए वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर के घर बैठक को लेकर कांग्रेस अब घिरती हुई दिखाई दे रही है। पूर्व सेनाध्यक्ष दीपक कपूर ने भी खुद के इस बैठक में मौजूद रहने की पुष्टि की है। एक अखबार से बातचीत में कपूर ने कहा, 'हां, मैं इस बैठक का हिस्सा था। पूर्व सेनाध्यक्ष दीपक कपूर ने कहा है कि उस बैठक में सिर्फ भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के अलावा अन्य किसी मुद्दे पर बातचीत नहीं हुई थी।  कपूर के इस बयान से साफ है कि अय्यर के घर मीटिंग हुई थी, जबकि कांग्रेस के सीनियर लीडर आनंद शर्मा ऐसी किसी भी बैठक से इनकार किया था। 23वें सेनाध्यक्ष के तौर पर दीपक कपूर मार्च, 2010 में अपने पद से रिटायर हुए थे। 

ये रही गेस्ट लिस्ट 
सूत्रों के मुताबिक, अय्यर द्वारा दिए गए डिनर में शामिल हुए लोगों में पूर्व सेना प्रमुख दीपक कपूर, पूर्व विदेश मंत्री के. नटवर सिंह शामिल हुए। इसके अलावा पूर्व राजनयिकों में सलमान हैदर, टीसीए राघवन, शरत सभरवाल, के. शंकर बाजपेई और चिन्‍मय घरेखान भी डिनर में मौजूद रहे। बाजपेई, राघवन और सभरवाल ने पाकिस्‍तान स्थित भारतीय उच्‍चायोग में सेवाएं दी हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उप-राष्‍ट्रपति हामिद अंसारी भी डिनर में मौजूद रहे। 

मोदी ने लगाया था आरोप
गुजरात के पालनपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते समय, नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया था विधानसभा चुनाव में पाकिस्‍तान हस्‍तक्षेप कर रहा है। मोदी ने अपनी बात के प्रमाण में कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने अय्यर के आवास पर पाकिस्‍तान के नेताओं से मुलाकात की थी। जिसके अगले ही दिन मणिशंकर अय्यर ने उन्हें नीच कहा। पीएम मोदी ने दावा किया था कि उस बैठक में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति भी मौजूद थे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!