गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले इस मामले में बीजेपी से भी आगे निकली कांग्रेस

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 Dec, 2017 03:53 PM

gujarat assembly election 2017 congress bjp bahujan samaj party

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होने वाला है। ऐसे में एडीआर की रिपोर्टस ने जो आकड़े रखें है वो चौकानें वाले हैं। चुनाव में जो लोग भी पार्टी की नैय्या पार लगाने उतरे हैं उनमें से अधिकतम लोगों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। 14 दिसंबर को होने...

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान होने वाला है। ऐसे में एडीआर की रिपोर्टस ने जो आकड़े रखें है वो चौकानें वाले हैं। चुनाव में जो लोग भी पार्टी की नैय्या पार लगाने उतरे हैं उनमें से अधिकतम लोगों पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। 14 दिसंबर को होने वाले दूसरे चरण के मतदान में जो 822 उम्मीदवार मैदान में हैं, उनमें से 101 (12 प्रतिशत) पर आपराधिक मामले चल रहे हैं। इस सूची में कांग्रेस टॉप पर है, जिसके 86 में से 31 (36 प्रतिशत)उम्मीदवारों का क्रिमिनल बैकग्राउंड है।
PunjabKesari

यह आंकड़े असोसिएशन फॉर डेमॉक्रेटिक रिफॉम्र्स यानी एडीआर ने जारी किए हैं। रिपोर्ट में 6 राष्ट्रीय पार्टियों के 851 उम्मीदवारों में से 822 और 344 निर्दलीयों के हलफनामों की समीक्षा की गई, जो दूसरे चरण के मतदान में हिस्सा लेंगे। इनमें से 64 प्रतिशत उम्मीदवारों पर गंभीर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं, जिनमें मर्डर, कत्ल की कोशिश, किडनैपिंग और महिलाओं के प्रति अपराध शामिल है।

चुनाव में खड़े भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 89 उम्मीदवारों में से 22 के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं कांग्रेस के 86 उम्मीदवारों में से 31 के खिलाफ क्रिमिनल मामले हैं। एनसीपी की ओर से 28 कैंडिडेट मैदान में हैं, जिनमें से 4 के खिलाफ आपराधिक मामले और 3 के खिलाफ संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। अगर मायावती की पार्टी बसपा की बात करें तो 60 कैंडिडेट्स में से 11 के खिलाफ आपराधिक मामले हैं। बहीं अगर बात करेंं अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी तो को उनके 19 कैंडिडेट में से 2 क्रिमिनल बैकग्राउंड से हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!