एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Nov, 2017 01:51 PM

gujrat rahul ghandi padmavati up

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

15 दिसंबर से शुरू होगा संसद का शीतकालीन सत्र, 5 जनवरी तक चलेगा
संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से 5 जनवरी के बीच होगा। केन्‍द्रीय कैबिनेट की संसदीय मामलों की समिति की बैठक के बाद आज इसका ऐलान किया गया। संसद का शीतकालीन सत्र 5 दिसंबर से शुरू होगा और 5 जनवरी तक चलेगा।उल्लेखनीय है कि नवंबर में शीतकालील सत्र नहीं बुलाने पर कांग्रेस ने मोदी सरकार की कड़ी आलोचना की थी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी विपक्ष के सवालों से डर कर भाग रहे हैं।

गुजरात पहुंचे राहुल गांधी, गांधीजी के घर से शुरू किया चुनावी अभियान
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर आज यहां पहुंचे और इसकी शुरूआत यहां महात्मा गांधी की जन्म स्थली कीर्ति मंदिर जाकर की। वह अपने दौरे के दौरान अहमदाबाद में एक रोड शो के अलावा पाटीदारों की बहुलता वाले निकोल क्षेत्र में सभा भी करेंगे। पिछले तीन माह में गुजरात के आधा दर्जन दौरे कर चुके गांधी नई दिल्ली से सीधे पोरबंदर हवाई अड्डे पर पहुंचें। यहां वह नवा बंदर के निकट नावनुमा स्टेज से मछुआरा समुदाय के साथ संवाद करेंगे। इसके बाद वह अहमदाबाद के निकट साणंद के नानी देवली में दलितों के साथ संवाद करेंगे और उन्हें इस अवसर पर एक विशाल राष्ट्रध्वज दिया जाएगा।


जयपुर: किले में लटका मिला शव, 'पद्मावती' के विरोध में लिखा मिला मैसेज
पद्मावती पर चल रहे विवाद के बीच नाहरगढ़ फोर्ट की दीवार से एक युवक का शव मिला है। शव के पास एक पत्थर पर संदेश लिखा हुआ है कि लोग पद्मावती के विरोध में पुतले जला रहे हैं लेकिन हम पुतले नहीं जलाते लटका देते हैं। पुतलों की जगह हम खुद को खत्म कर रहे हैं। मृतक युवक का नाम चेतन कुमार बताया जा रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

UP: बांदा के पास वास्को डि गामा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 3 की मौत, 20 अन्य घायल
चित्रकूट जिले के मानिकपुर जंक्शन पर आज तड़के गोवा से पटना जाने वाली वास्को डि गामा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे 3 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य यात्री घायल हो गए।

मूडीज के बाद मोदी सरकार के लिए आ सकती है एक और राहत भरी खबर
मोदी सरकार के लिए आर्थिक मोर्चे पर आज एक और अच्छी खबर आ सकती है। मूडीज के बाद रेटिंग एजेंसी स्टैंडर्ड एंड पुअर्स (एस एंड पी) आज भारत की सोवरिन रेटिंग जारी करेगी। मूडीज की रेटिंग सुधारने के बाद एस ऐंड पी का ऐसा करना भारत की अर्थव्यवस्था के लिए काफी सकारात्मक हो सकता है।

डोकलाम विवाद के बाद सेना ने शुरू किया चीन सीमा के साथ लगती सड़क बनाने का काम
सेना ने 73 दिन तक चले डोकलाम गतिरोध की पृष्ठभूमि में चीन से लगी सीमा पर सड़क ढांचे को दुरस्त करने का फैसला किया है और अपने कोर इंजीनियरों को पूरे जोरशोर के साथ इस कार्य को करने का जिम्मा सौंपा है ताकि सैनिकों की तीव्र आवाजाही सुनिश्चित हो सके। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोर ऑफ इंजीनियर्स (सीओई) ने इस उद्देश्य के लिए पहले ही कई कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

चीन का संकेत- भारत हुआ राजी तो बदल देंगे CPEC का नाम
सीमा कॉरिडॉर विवाद के बीच चीन ने भारत को बड़ा संकेत दिया है। चीन ने कहा कि यदि भारत वन बेल्ट वन रोड (ओबीओआर) मुहिम में शामिल हो तो वह चीन-पाक इकनॉमिक कॉरिडोर (सीपीईसी) का नाम बदलने को तैयार है। चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान को नाराज किए बिना अपने राजदूत को इस मुद्दे पर नई दिल्ली से बात करने को कहा था। 

बैंक में 500 और 2000 रुपए के नोट जमा कराने वालों के लिए अहम खबर
अगर आपके पास 500 और 2000 रुपए के नोट पड़े हैं और उनके ऊपर कुछ लिखा हुआ है तो अापके लिए एक अहम खबर है। अब कोई भी बैंक 500 और 2000 रुपए के उन नोटों को लेने से इनकार नहीं कर सकता है जिनपर कुछ लिखा हुआ है। हालांकि व्यक्ति ऐसे नोटों को बदलवा नहीं सकता है, यह नोट सिर्फ जमाकर्ता के व्यक्तिगत खाते में जमा किए जा सकते हैं। आर.बी.आई. के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।


बढ़त के साथ खुला बाजार, सैंसेक्स 82 अंक बढ़कर 33650 के पार
 एशियाई बाजारों से मिले मिले-जुले संकेतों से आज शेयर बाजार की शुरुआत हल्की बढ़त के साथ हुई। कारोबार की शुरुआत में आज सैंसेक्स  81.92 अंक यानि 0.24 फीसदी बढ़कर 33,670 पर और निफ्टी 18.05 अंक यानि  0.17 फीसदी चढ़कर 10,366.80 पर खुला। फिलहाल सैंसेक्स 98 अंक यानि 0.3 फीसदी की तेजी के साथ 33,686 के स्तर पर और निफ्टी 27 अंक यानि 0.25 फीसदी की मजबूती के साथ 10,375 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

बिना कपड़ों के ही मॉल में घूमती रही लड़की, फोटो हुई वायरल
सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक लड़की सड़क पर नेक्‍ड घूमती रही, और किसी को भनक तक न लगी। यह खबर अमेरिका के टोसन में एक मॉल की है जहां एक मॉडल ने शरीर पर ऐसा पेंट करवाया जिसने सभी को धोखा दे दिया।

अपनी इस हरकत की वजह से घोड़े को जेल में बिताने पड़े 24 घंटे
पश्चिमी ब्राजील में एक आदमी अपने पालतू घोड़े ब्रैंको बैंडिट को वॉक के लिए लेकर निकला था। अचानक उसने अपने पास से कार लेकर गुजरती एक महिला की कार को दुलत्ती मार दी। इस बात पर कार की मालकिन भड़क गई और उसने पुलिस में रिपोर्ट कर दी। इतना ही नहीं उसने कहा कि जब तक उसे हर्जाना न मिल जाए घोड़े को छोड़ा न जाए।

खतरनाक मोड़ पर पहुंचा पद्मावती का विरोध
बॉलीवुड फिल्म पद्मावती को लेकर चल रहा विरोध ने अब खतरनाक मोड़ ले लिया है। जयपुर के पास स्थित नाहरगढ़ के किले से एक व्यक्ति का शव लटका हुआ पाया गया है जिसके साथ एक धमकी भी दी गई है। धमकी में लिखा गया है कि हम पुतले नहीं जलाते लटका देते हैं।

ऋतिक की हीरोइन हुई 29 साल की, बर्थ डे पर देखें खास तस्वीरें
यामी गौतम को 'फेयर एंड लवली गर्ल' नाम से भी जाना जाता है। यामी ने 'विकी डोनर', 'काबिल', 'सनम रे', 'जुनूनियत', 'एक्शन जैक्सन', 'बदलापुर', 'टोटल सियापा', 'सरकार 3' जैसी फिल्मों में काम किया है। उनका जन्म आज यानि 24 नवंबर 1988 को हुआ था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!