एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

  • एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें
You Are HereNational
Wednesday, December 13, 2017-1:59 PM

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

कोयला घोटालाः झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा दोषी करार, सजा का ऐलान कल
एक विशेष अदालत ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा और पूर्व कोयला सचिव एच.सी.गुप्ता को कोयला घोटाला मामले में भ्रष्टाचार तथा अन्य आरोपों का आज दोषी ठहराया। विशेष सीबीआई न्यायाधीश भरत पराशर ने झारखंड के पूर्व सचिव ए के बासु और निजी कपंनी विनी आयरन तथा स्टील उद्योग लिमिटेड (वीआईएसयूएल) समेत कोड़ा, गुप्ता और अन्य आरोपियों को अपराधिक षड्यंत्र समेत अलग-अलग अपराधों में दोषी ठहराया। 

दूसरे चरण के मतदान से पहले शत्रुघ्न सिन्हा का PM मोदी पर हमला
अक्सर अपनी पार्टी के ही खिलाफ आक्रामक रुख अपनाने वाले वरिष्ठ नेता और पटना से भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के एक ट्विट ने नए विवाद को बढ़ावा दे दिया है। सिन्हा ने ट्विट के जरिए पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। भाजपा सांसद ने किसी का नाम लिए बिना लिखा कि चुनावों में जीत का श्रेय तो मिलता है लेकिन हार की जिम्मेदारी कौन लेगा। 

भाजपा नेता के बोल- PM की सभा में आओ, पेट्रोल लेकर जाओ(Video)
गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का प्रचार अभियान थम गया है। प्रचार के दौरान कांग्रेस और भाजपा ने एक दूसरे पर जमकर शब्दों के बाण चलाए। इसी बीच भाजपा उम्मीदवार भूषण भट्‌ट का एक कथित वीडियो वायरल हो गया है, जिस पर चुनाव आयोग ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अहमदाबाद के जमालपुर खाडिया विधानसभा सीट के भाजपा के प्रत्याशी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री की सभा में लाने के लिए पेट्रोल टोकन देने की बात कर रहे हैं।

संसद आतंकी हमले के 16 साल: दहशत के वो 45 मिनट, जिसने पूरे देश को हिला दिया
संसद भवन पर आतंकवादी हमले को आज 16 साल हो गए हैं लेकिन उस हमले के जख्म आज भी लोगों के दिलों-दिमाग में ताजा हैं। दहशत के वो 45 मिनट कभी भुलाए नहीं जा सकते। सफेद रंग की एंबेसेडर कार ने इन चंद मिनटों में ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार से पूरे संसद भवन को हिला कर रख दिया।

PM मोदी को शर्म आनी चाहिए: शरद पवार
गुजरात चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ लगाए गए आरोप को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता शरद पवार ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘उन्हें शर्म आनी चाहिए’। दूसरी तरफ, कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी के बयान को अस्वीकार्य करार दिया। 

उत्तर कोरिया के समक्ष झुका अमरीका, की ये पेशकश
उत्तर कोरिया के परमाणु जंग के बढ़ते खतरे से विश्व को बचाने के लिए अमरीका  नया कूटनीतिक कदम उठाते  उत्तर कोरिया सामने झुक गया है। अमरीकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने बिना पूर्व शर्तों के उत्तर कोरिया के साथ बातचीत शुरू करने की पेशकश की है। टिलरसन ने मंगलवार को  एक भाषण में उत्तर कोरिया को पेशकश करते हुए कहा, 'चलो मिलते हैं।' उनकी इस पेशकश के बाद अमरीकी को अपनी मांगों से पीछे हटना पड़ सकता है। 

कुलभूषण मामले में ICJ में पाक आज दाखिल करेगा जवाब
कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्‍तान आज बुधवार को  इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आइसीजे) में अपना जवाब दाखिल करेगा। जाधव पर पाक की सैन्‍य अदालत ने भारतीय जासूस होने का आरोप लगाते हुए मौत की सजा सुनाई है।

देशभर की बड़ी Bitcoin एक्सचेंजों पर IT विभाग की छानबीन
आयकर विभाग ने आज देशभर में बड़े बिटकॉइन एक्सचेंजों की छानबीन की है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कथित रूप से कर चोरी के मामले में यह कार्रवाई की गई। आयकर विभाग की बेंगलुरु की जांच इकाई की अगुवाई में विभाग की विभिन्न टीमों ने दिल्ली, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोच्चि और गुरुग्राम सहित नौ एक्सचेंज परिसरों में सर्वे का काम किया। यह देश में बिटकॉइन के खिलाफ पहली बड़ी कार्रवाई है।

मोदी सरकार को लगातार दूसरा झटका, ADB ने फिर घटाया देश की GDP का अनुमान
मोदी सरकार को लगातार दूसरी बार झटका लगा है कल खुदरा महंगाई बढ़कर 15 महीने के उच्चतम स्तर 4.88 प्रतिशत पर पहुंच गई। वहीं आज एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने चालू वित्त वर्ष के लिए भारत की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर के अनुमान को 0.3 प्रतिशत घटा दिया है। बैंक ने इस वर्ष जीडीपी वृद्धि दर 6.7 प्रतिशत रहने का अनुमान जताया है।

बर्थडे Celebrate करने वाले जरुर देखें ये वीडियो
सोशल मीडिया पर इनदिनों एक चौंकाने वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें अपने दोस्तों के साथ जन्मदिन मना रही लड़की के साथ कुछ ऐसा हादसा हुआ कि जो उसको सारी उम्र याद रहेगा। 

चैरिटी इवेंट की तस्वीर डालने पर ट्रोल हुईं CM फडणवीस की पत्नी
महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस चैरिटेबल इवेंट को क्रिसमस थीम में प्रमोट करने पर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा। 

मोहाली में श्रीलंका से हिसाब बराबर करेगी रोहित की सेना
श्रीलंका के कप्तान तिसारा परेरा ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में आज टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। रोहित शर्मा और शिखर धवन की बदौलत टीम इंडिया ने बढ़िया शुरुआत की है और पहले विकेट के लिए 100 से अधिक रन जोड़े लेकिन धवन 68 रन बनाकर पाथिराना की गेंद पर अपना विकेट खो बैठे। 

जॉन सीना ने शेयर किया इस महान भारतीय बल्लेबाज की फोटो, नाम जानकर हों जाएंगे खुश
दुनिया के किसी भी कोने से क्रिकेटरों के चाहने वालों की संख्या कम नहीं है। हाल ही में WWE सुपरस्टार जॉन सीना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक दिग्गज भारतीय क्रिकेटर की फोटो शेयर की। यह क्रिकेटर कोई आैर नहीं बल्कि राहुल द्रविड़ हैं। 

अनुष्का शर्मा की शादी के लहंगे की कीमत जान हैरान हो जाएंगे आप
 क्रिकेटर विराट कोहली और एक्ट्रैस अनुष्का शर्मा आखि‍रकार सोमवार को शादी के बंधन में बंध ही गए। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपनी शादी को बिल्कुल सीक्रेट रखी। लेकिन जैसे ही दोनों ने अपनी शादी पर आधिकारिक मुहर लगाई तब से तो सोशल मीडिया पर जैसे तस्वीरों की बाढ़ सी आ गई है। हालांकि अब खबर यह है कि अपनी शादी के दिन एक्ट्रैस ने जो लंहगा पहना था उसकी कीमत एक लग्जरी कार से भी ज्यादा है।

हनीमून के लिए रवाना हुए विराट-अनुष्का, कुछ एेसे है प्लान
 एक्ट्रैस अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर विराट कोहली आखि‍रकार सोमवार को शादी के बंधन में बंध ही गए। इसके लिए उन्होंने भारतीय मीडिया के शोर-शराबे से दूर इटली के टस्कनी को चुना था। टस्कनी को अपनी वेडिंग डेस्टिनेशन चुनने के पीछे दोनों का कारण था कि इनके परिवार वाले शादी के खास मौके को पूरी तरह से इन्जॉय कर सकें।

कल काली गाय को खिलाई गई ये चीज करेगी हर बाधा से मुक्त
कल गुरुवार दि॰ 14.12.17 पौष कृष्ण द्वादशी पर कामधेनु रूप में गौ पूजन करना श्रेष्ठ रहेगा। शास्त्रों में कामधेनु सबका पालन करने वाली कही गयी है। जैसे देवों में विष्णु, सरोवरों में समुद्र, नदियों में गंगा, पर्वतों में हिमालय, भक्तों में नारद, पुरियों में कैलाश, क्षेत्रों में केदार श्रेष्ठ है, वैसे ही गायों में कामधेनु सर्वश्रेष्ठ है। कामधेनु की उत्पत्ति समुद्र मंथन से हुई थी।

भविष्यफल: गुरु-चंद्र-मंगल आए साथ, कौन जीतेगा सबका विश्वास
आज का शुभाशुभ: गुरुवार दी॰ 14.12.17  चंद्र तुला राशि व स्वाति नक्षत्र, भाग्यांक 9, शुभरंग लाल, शुभदिशा दक्षिण, राहुकाल दिन 1:30 से शाम 3 तक।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You