हाफिज सईद ने 'मोदी' से दोस्ती बढ़ाने के लिए 'नवाज शरीफ' को कहा- गद्दार

You Are HereNational
Friday, November 24, 2017-6:39 PM

लाहौरः मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने कश्मीर का राग अलापने के बाद उसने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर निशाना साधा। भारत के साथ शांति की इच्छा रखने के कारण उसने शरीफ को 'गद्दार' कहा। सईद ने शुक्रवार को नमाज के बाद यह भी कहा कि पाक सरकार के पास कोई सबूत नहीं था, जिसके आधार पर उसे नजरबंद रखा गया। 
PunjabKesariइस साल जनवरी में नरजबंद किया सईद
सईद पिछले 11 महीने से अपने घर में नजरबंद था। नवाज शरीफ के प्रधानमंत्री रहते उसे इस साल जनवरी में नजरबंद करने का फैसला लिया गया था। उस दौरान पाकिस्तान सरकार के इस कदम की भारत ने तारीफ की थी। इससे पहले तक सईद पाकिस्तान में खुलेआम घूम-घूम कर भारत विरोधी अभियान चला रहा था। गौरतलब है कि मुंबई हमले के बाद अमरीका ने सईद पर 1 करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है।  
PunjabKesariसंबंध सुधारने के लिए नवाज मिलने गए मोदी
दरअसल, भारत के प्रधानमंत्री और पाक के तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ के शांति की दिशा में आगे बढ़ने का कदम पाकिस्तान के कट्टरपंथियों को काफी  चुभ रहा था। नेरेंद्र मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में ही नवाज शरीफ को बुलाकर संबंध सुधारने का एक बड़ा संदेश दिया था। उसके बाद अफगानिस्तान से लौटते हुए वह अचानक शरीफ के पारिवारिक कार्यक्रम में शरीक होने के लिए लाहौर पहुंच गए, यह बात कट्टरपंथियों को रास नहीं आई थी। 
PunjabKesariमोदी के साथ दोस्ती बढ़ाकर पाक से की गद्दारी 
अब हाफिज सईद ने अपनी भड़ास निकालते हुए कहा, 'नवाज शरीफ कहते हैं कि उन्हें क्यों हटाया गया? मैं उन्हें बताता हूं क्योंकि उन्होंने मोदी के साथ दोस्ती बढ़ाकर पाकिस्तान के साथ गद्दारी की।' इस दौरान सईद ने भारत विरोधी बातें भी कहीं। उसने कहा कि वह कश्मीर के लिए लोगों को भेजेगा। उसने कहा, 'मैं कश्मीर के लिए पूरे देश से लोगों को इकट्ठा करूंगा।' उधर हाफिज सईद को रिहा करने के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You