कश्मीर में हड़ताल से जनजीवन प्रभावित

  • कश्मीर में हड़ताल से जनजीवन प्रभावित
You Are HereJammu Kashmir
Tuesday, November 22, 2016-11:15 PM

श्रीनगर : अलगाववादियों के आहूत बंद के कारण कश्मीर में आज जनजीवन प्रभावित रहा और पूरी घाटी में अधिकतर दुकानें बंद रही । सडक़ों पर वाहन नजर नहीं आए। 137 दिनों तक बंद के बाद कश्मीर में पिछले सप्ताह दो दिन छूट के कारण थोड़ी राहत देखने को मिली थी। हालांकि बंद के आह्वान के कारण मंगलवार को पूरे कश्मीर में सडक़ों पर पिछले 2 दिनों के मुकाबले कम वाहन देखने को मिले  


अधिकारियों ने बताया कि यहां शहर के बाहरी इलाके के अलावा सिविल लाइंस के कुछ इलाकों में भी सार्वजनिक वाहन चलते दिखाई दिए। अलगाववादियों की 2 दिनों की छूट के बाद मंगलवार को फिर कई दुकानेंए पेट्रोल पंप और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान एक बार फिर बंद दिखे।


 उन्होंने बताया कि इन इलाकों में कुछ दुकानें भी खुली दिखीं। घाटी के अधिकांश अन्य जिला मुख्यालयों से भी सडक़ों पर कम यातायात की खबरें मिली हैं। घाटी के अन्य जिलों को ग्रीष्मकालीन राजधानी से जोडऩे वाली सडक़ों पर कुछ अंतर जिला कैबों का परिचालन भी देखने को मिला।
शहर के मध्य में स्थित लाल चौक से होकर गुजरने वाली टीआरसी चौक-बटमालू मार्ग पर कुछ विक्रेताओं ने भी अपने स्टॉल लगा रखे थे। अलगाववादी हर सप्ताह अलग-अलग प्रदर्शन कार्यक्रम कर रहे हैं।  


सुरक्षाबलों के साथ 8 जुलाई को हुई एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने पर 133 दिनों तक जारी अशांति के बाद पिछले 2 दिनों के दरमियान घाटी में हलचल देखने को मिली थी।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You