Subscribe Now!

केंद्रीय मंत्री बोेले-बर्बर हत्यारा था टीपू सुल्तान, नहीं होना चाहता जयंती कार्यक्रम में शामिल

You Are HereNational
Saturday, October 21, 2017-1:34 PM

बेंगलुरुः कर्नाटक में टीपू सुल्तान जयंती मनाई जा रही है। इसी के उपलक्ष्य में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने केंद्रीय कौशल विकास राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड़े को आमंत्रित किया था। इसके जवाब में हेगड़े ने सिद्धारमैया को खत लिखकर टीपू सुल्तान की जयंती समारोह में शामिल होने से इंकार कर दिया है। उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सचिवालय और उत्तरी कन्नडा के उपायुक्त को पत्र लिखकर कहा कि वे 10 नवंबर को होने वाले इस आयोजन में उनका (हेगड़े) नाम शामिल न करें।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि टीपू सुल्तान को 'बर्बर हत्यारा' और 'बलात्कारी' , वह हिंदू विरोधी था इसलिए उसकी जयंती में शामिल नहीं होना चाहते। वहीं हेगड़े के खत पर कर्नाटक मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे राजनीतिक मुद्दा बनाया जा रहा है। अंग्रेजों के खिलाफ चार युद्ध हुए और टीपू ने चारों में उनके खिलाफ मोर्चा लिया था। सिद्धारमैया ने कहा कि टीपू सुल्तान की जयंती कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी केंद्रीय और राज्य स्तरीय नेताओं आमंत्रण भेजा गया है अब यह उन पर निर्भर करता है कि वो इसमें शामिल होते हैं कि नहीं।

भाजपा सांसद शोभा करनदलजे ने भी टीपू जंयती का विरोध करते हुए कहा कि टीपू कन्नड़ और हिंदू विरोधी था। सभी कन्नड़ टीपू जयंती समारोह का विरोध कर रहे हैं। कर्नाटक सरकार ने 2015 से ही टीपू सुल्तान जयंती को राज्य स्तर पर मनाने का फैसला किया था। हेगड़े तभी से इस कार्यक्रम की आलोचना और विरोध करते आ रहे हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You