Subscribe Now!

केरोसिन की जलन से छटपटा रहा था सिपाही, पत्रकार मांगते रहे बाइट

You Are HereNational
Saturday, February 03, 2018-3:01 PM

नेशनल डेस्क: मध्य प्रदेश के सागर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सिपाही ने थाने के सामने आत्मदाह करने की कोशिश की हालांकि उसे स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से बचा लिया गया। लेकिन सिपाही ने केरोसीन अपने उपर डालकर आग लगा ली थी, जिससे वह झुलस गया था। लेकिन हैरानी वाली बात जलन से छटपटा रहे सिपाही को घेरकर पत्रकारों का एक समूह उससे बाईट मांगने में लगे रहे कि आखिर उसने आत्मदाह करने की कोशिश क्यों की?

 

जानकारी के मुताबिक मामला सागर जिले के सिविल लाइन्स थाना क्षेत्र का है। अन्तत: यह पता चला कि सिपाही राजेश राठौर पन्ना पुलिस लाइन में पदस्थ है। और उसने चिल्लाते हुए बताया कि पन्ना के एसपी रियाज इकबाल उसके साथ जातिगत दुव्र्यवहार कर रहे हैं। साथ ही साथ राजेश यह भी कहा कि पन्ना के एसपी रिश्वतखोरों की मदद कर रहे हैं और जातिवाद फैला रहे हैं।

वहीं इस मामले में सागर के एसपी सत्येंद्र शुक्ला ने जानकारी दी है कि जांच के आदेश दिए जा चुके हैं। उन्होंने सिपाही द्वारा पन्ना एसपी रियाज इकबाल पर लगे आरोपों पर कहा है कि जब पूरी जांच हो जाएगी तभी कुछ कहा जाएगा।

शुक्ला ने कहा, ‘लगभग 6 बजे के आसपास सिविल लाइन्स चौराहे पर पन्ना जिले के सिपाही राजेश राठौर ने आत्मदाह की कोशिश की। जैसे ही इसके बारे में पता चला वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। सिपाही को ऐसा कृत्य करने से स्थानीय लोगों ने और पुलिस स्टाफ ने रोका और अभी उसने ऐसा क्यों किया, किन परिस्थितियों में ऐसा किया, इस पर जांच के आदेश दिए जा चुके हैं।

चूंकि सिपाही पन्ना जिले का है, इसलिए अभी ज्यादा कुछ कहा नहीं जा सकता। वह कहां पदस्थ है, उसकी ड्यूटीज क्या थीं और वह पन्ना से सागर क्यों आया था, इस सबकी जांच की जाएगी। जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। पूछताछ में उसने कुछ परेशानियां बताई हैं, लेकिन वह यहां क्यों आया, यह सब जांच का विषय है।’

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You