फारुख टकला को पासपोर्ट कैसे मिला, सरकार करेगी जांच

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Mar, 2018 08:47 PM

how farukh takhal got a passport government will investigate

अंडरवल्र्ड डॉन दाउद इब्राहिम के सहयोगी फारुक टकला की गिरफ्तारी के एक दिन बाद विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि वह दुबई में अपने मिशन से यह पता करने में जुटा है कि टकला ने कैसे पासपोर्ट हासिल कर लिया और उसका नवीकरण भी करा लिया। संयुक्त अरब अमीरात...

नई दिल्ली: अंडरवल्र्ड डॉन दाउद इब्राहिम के सहयोगी फारुक टकला की गिरफ्तारी के एक दिन बाद विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि वह दुबई में अपने मिशन से यह पता करने में जुटा है कि टकला ने कैसे पासपोर्ट हासिल कर लिया और उसका नवीकरण भी करा लिया।

संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित कर लाए जाने के बाद सीबीआई ने गुरुवार को टकला को गिरफ्तार किया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, ‘हम दुबई में अपने मिशन से पता लगा रहे हैं। यह बिल्कुल ही स्पष्ट है कि वह भगोड़ा है जो भारत सरकार के लिए वांछित है। हमने संयुक्त अरब अमीरात की सरकार के साथ यह सूचना साझा की थी और हम उसके साथ इस मामले पर आगे बढ़ रहे थे। संयुक्त अरब अमीरात के प्रशासन ने उसे प्रत्यर्पित कर दिया।’

जब कुमार से इस खबर के बारे में पूछा गया कि किसी केंद्रीय मंत्री के दखल के चलते उसे पासपोर्ट मिला तब उन्होंने कहा कि वह अटकलबाजी नहीं करना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि पासपोर्ट जारी करने और उसके नवीकरण की कुछ प्रक्रिया है। मंत्रालय इसका ब्योरा जुटाएगा कि कब टकला ने आवेदन दिया था और कब उसका पासपोर्ट नवीनीकृत किया गया।

फारुक टकला के नाम से चर्चित मोहम्मद फारुक दुबई से दिल्ली पहुंचा था और जब वह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आव्रजन काउंटर पर था तब उसे सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। डी कंपनी की उसकी भूमिका स्पष्ट नहीं हो पाई है लेकिन कुछ सुरक्षा अधिकारियों का कहना है कि वह अंडरवल्र्ड डॉन का दुबई का कामकाज संभालता था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!