मैं धैर्य से भरा व्यक्ति हूं: रितेश देशमुख

  • मैं धैर्य से भरा व्यक्ति हूं: रितेश देशमुख
You Are HereNational
Tuesday, June 20, 2017-8:36 AM

मुंबई: रितेश देशमुख पहली बार यशराज बैनर के बैंक चोर में काम करते हुए नज़र आएंगे। इस फिल्म में रितेश एक साधारण महाराष्ट्रीयन व्यक्ति जिनका नाम है चंपाक चंद्रकांत चिपलुनकर का किरदार निभा रहे हैं। चम्पक एक भगवन में आस्था रखनेवाला और वास्तु प्रेमी चोर का किरदार निभा रहे हैं। यहां वह अपनी फिल्म और  आगामी परियोजनाओं के बारे में बात करते हैं।

यश राज बैनर के साथ पहली बार?
यह बैनर के साथ काम करने की इच्छा थी क्योंकि यह एक  बेहतरीन बैनर है और वे इतनी अच्छी तरह से योजना बनाते हैं कि हमें कोई शिकायत नहीं है वे बहुत पेशेवर हैं।

आपको कब पता चला कि आप में एक कॉमिक लकीर है?
मुझे कड़ी मेहनत करनी पड़ी। मुझे सतीश शाह, टिक्कू तल्सानिया, शक्ति कपूर और असरानी जैसे दिग्गजों के साथ काम करनेसे बहुत प्रेरणा मिली। उनके कॉमिक समय इतना अच्छा था, वे बैठकर शूट के बाद हमें चुटकुले सुनाते थे। मैं उन्हें बहुत उत्सुकता से देखता हूं और धीरे-धीरे खुद को विकसित करता हूं। फिर मैंने परेश रावल के साथ काम किया और जब मैं गैर फिल्मी लोगों से मिला और धीरे-धीरे अपना मन उस तरफ मोड़ लिया। मुझे एहसास हुआ कि लोग मेरी फिल्मों पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं तो मैंने और कोशिश की। अब कॉमेडी मुझमें बस गई है।

क्या आप अपने चरित्र की तरह अंधविश्वास और वास्तु में विश्वास करते हैं?
मैं अंधविश्वासी नहीं हूं, लेकिन वह (चंपाक ) अपनी भावनात्मक स्थिति पर निर्भर करता है। और जब वह जीवन की परिस्थितियों पर निर्भर करता है तो मनुष्य अंधविश्वासी बन जाता है। धीरे-धीरे वह इसमें विश्वास करना शुरू करता है। आप जिन लोगों की देखभाल कर रहे हैं, उनके लिए आप अंधविश्वास हो सकते हैं। वास्तु विज्ञान है और मैं एक वास्तुकार हूं इसलिए मेरे पास कुछ तर्क है। मुझे इसमें विश्वास है लेकिन मैं उसका अतिरंजना नहीं करता हूं।

क्या आप किसी भी अन्य शैली की खोज करना चाहते हैं?
मैं अब एक हॉरर फिल्म करना चाहता हूं। मैं दो मराठी फिल्मों का निर्माण कर रहा हूं जिसमें मैं काम करूंगा। एक फास्टर फेने की किताब पर आधारित है और और दूसरी शिवाजी महाराज के जीवन  पर।

क्या आपको दुःख होता है जब लोग आपके अभिनय पर टिप्पणी करते हैं, हाल ही में मीडिया द्वारा आपके द्वारा आयोजित रोस्ट हुआ था?
यह मजाक में किया गया था। रोस्ट हमेशा अतिरंजना करने और और एक मजेदार और हास्यास्पद तरीके से बनाया गया था।  जब तक यह मेरे परिवार का उल्लंघन नहीं करता,  मैं ठीक हूं।

आपने किस उम्र में बैंकिंग सीख ली?
मैं नहीं जानता कि बैंक कैसे काम करते हैं, मेरे प्रबंधक मेरे काम को संभालता है मैं साइन इन करता हूं । शादी के बाद सामूहिक रूप से मैं और जेनेलिया चर्चा और बातें करते हैं।

आपने अपने पिता के साथ किस तरह का रिश्ता साझा किया?
मेरे रिश्ते को सम्मान और मैत्रीपूर्ण बनाने का मिश्रण मिला था और उन्हें देखकर बहुत कुछ सीखने को मिला। वह एक सख्त पिता थे, लेकिन हमपर कभी हाथ नहीं उठाया। बहुत शांत स्वाभा के थे। उन्होंने मुझे एक उदाहरण दिया है कि एक अच्छा शिकारी वह है जो प्रतीक्षा करता है। मेरे पास बहुत-सा धैर्य है और मैं हमेशा शांत रहता हूं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You