मैं चार्ली चैपलिन के किरदार से प्रेरित होता हूं: विवेक ओबरॉय

  • मैं चार्ली चैपलिन के किरदार से प्रेरित होता हूं: विवेक ओबरॉय
You Are HereNational
Tuesday, June 20, 2017-9:23 AM

मुंबई: विवेक ओबरॉय का कहना है कि वह अपने जीवन में खुश है और वह इसका श्रेय अपने परिवार और बच्चों को देते हैं। पिछले साल ग्रेट ग्रैंड मस्ती के साथ शानदार सफलता हासिल करने वाले विवेक यशराज बैनर तले बनी फिल्म बैंक चोर के साथ वापस आ गए हैं। इस फिल्म में विवेक ने पहली बार एक पुलिसवाले की भूमिका निभाई है। अभिनेता का कहना है कि हास्य कुछ ऐसा है जो उन्हें पसंद है और मानते हैं कि चार्ली चैपलिन की फिल्मों ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रेरित किया। इसके अलावा वह कहते हैं कि वह सबसे अच्छा काम कर रहे हैं और अपने स्थान पर हैं। वह अधिक फिल्में करने के लिए जल्दबाजी में नहीं है। विवेक से उनकी फिल्मों और सामान्य तौर पर उनके जीवन के बारे में बातचीत 

आप बहुत खुश नजर आ रहे हैं?
खुश रहना एक महत्वपूर्ण एहसास है। मैं आजकल काम में व्यस्त हूं लेकिन अपने परिवार और दोस्तों के लिए समय निकलता हूं। मैं अपने बच्चों के साथ वक़्त गुजारता हूं, वे मुझे अपने जीवन का सारांश बताते हैं,  मेरी बेटी दो साल की है। और बेटा चार साल का है।

आपको इस बात का एहसास कब और कैसे हुआ?
मेरा जीवन इसका एक बड़ा हिस्सा है मुझे तत्काल सफलता मिल गई और मुझे मुश्किल दौर से गुज़ारना पड़ा। मैं बहुत  अकेला था। मैंने अपनी मां की शरण ली मैंने उससे शिकायत की। तब मेरे मां ने मुझे दर्दनाशक देखभाल वाले रोगियों  से मिलाया। उसने मुझे टाटा मेमोरियल बाल चिकित्सा में ले गई। उन्हें देखकर मुझे एहसास हुआ कि मैं किन चीज़ों पर दुखी हो रहा हूं। मेरे पास तो सब कुछ था। मेरे सामने कैंसर पीड़ित बच्चे थे और ख़ुशी से हंसते  हुए खेल रहे थे। वे बहुत खुश थे और मुझे एहसास हुआ कि मुझे शिकायत करने का कोई अधिकार नहीं है। भगवान ने मुझे अभिनेता बनने का अवसर दिया है और मैं रो रहा था। मैं इन बच्चों के साथ बातचीत करता हूं और मुझे उनसे ऊर्जा मिलती है। सुनामी के दौरान मैंने लोगों को घर दिया था मैंने हाल में हैदराबाद में किसी से मुलाकात की और उसने मुझे बताया कि मैंने उसे एक घर दिया था और वह अब खुश हैं। ये सुदृढीकरण आपको खुश करते हैं मैंने कुछ भी नहीं किया है। जब मैं उन सैनिकों को देखता हूं जो देश के लिए अपना जीवन व्यतीत करते हैं मुझे प्रेरणा मिलती हैं।

हमें अपने किरदार के बारे में बताएं और यह हर दिन सेट पर कैसा था?
मैं  एक पुलिस अमजद कज़ान का किरदार निभा रहा हूं। रितेश देशमुख के बेटे रियान और मेरे बेटे विवन सेट पर दोस्त बन गए। हम ब्रेक के दौरान क्रिकेट खेलते थे और शाहरुख हमारे साथ जुड़ गए

क्या आप अपने किरदार के लिए किसी से प्रेरित थे?
 मैंने पहली बार एक पुलिस अधिकारी निभाया है और मैंने अपने पिता को भूमिका के लिए कॉपी किया है। मैंने अपनी आवाज जरा मोड़ दी। मेरे मुड़ें हैंडलर मूंछें हैं। 

आपको  किस तरह के हास्य पसंद है?
मुझे मजाकिया चीजें पसंद हैं, कपिल शर्मा शो पसंद हैं उसके अलावा मुझे मराठी थियेटर पसंद है और वे सामाजिक मुद्दों से निपटते हैं। मैं राजू हिरानी की फिल्म से प्यार करता हूं, वह आपको हंसते हैं, लेकिन इसमें विडंबना है।

क्या आप अंधविश्वास और वास्तु में विश्वास करते हैं?
मैं पूजा में पहले विश्वास करता हूं लेकिन में अंधविश्वासी नहीं, लेकिन जैसा मैं बड़ा हुआ तो वस्तू जैसी विज्ञान पर विश्वास करने लगा।

आपने किस उम्र में बैंकिंग सीख ली?
मैंने खाता और चेक और वाउचर बनाने का तरीका सीखा। जमा करना और चेक बुक को चुनना मैं बारह साल का था जब मैंने सीखा कि यह कैसे करना है। मुझे एक एटीएम कार्ड जल्दी मिल गया मेरा अपना निजी बचत खाता था और शेयर बाजार में मैं प्रशिक्षित हूं मैंने पैसे कमा लिए और पैसे खो दिए मैं लोकल  ट्रेन से यात्रा करता था।

आगे क्या?
मैं एक वेब श्रृंखला कर रहा हूं यह क्रिकेट लीग पर अमेज़ॉन टाइम सीरीज पर है, जो मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के बारे में है और मैं मास्टर मंद का किरदार निभा रहा हूं। फिर तमिल फिल्म विवेकम हैं  और मैं रामगोपाल वर्मा के कंपनी 2 की शूटिंग शुरू करने वाला हूं। इसके बाद मैं आरजीवी की राय शुरू करूंगा।

एक बार फिर विवादास्पद शीर्षक राय?
मैं मथ्था राइ का किरदार निभाता हूं, इसमें कोई विवादास्पद बात ही नहीं है.। वह उनका नाम है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You