घाटी में मुस्लिमों ने लगाए 'आई लव माय इंडिया' के नारे

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Feb, 2018 08:11 PM

i love my india slogan by muslims in the valley

जम्मू कश्मीर के सुंजवां में सेना पर हुए हमले के बाद जम्मू कश्मीर के लोगों में राष्ट्र भावना देखने को मिली। आतंकियों ने जिस मकान को हमले की साजिश रचने से पहले ठिकाना बनाया था और उसकी दीवार पर गो इंडिया, गो बैक के नारे लिखे गए थे। अब उसी दीवार पर...

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के सुंजवां में सेना पर हुए हमले के बाद जम्मू कश्मीर के लोगों में राष्ट्र भावना देखने को मिली। आतंकियों ने जिस मकान को हमले की साजिश रचने से पहले ठिकाना बनाया था और उसकी दीवार पर गो इंडिया, गो बैक के नारे लिखे गए थे। अब उसी दीवार पर स्थानीय लोगों ने पुराने नारों को साफ कर उसकी जगह वंदे मातरम, भारतीय सेना जिंदाबाद, आई लव माय इंडिया और जय हिंद के नारों से रच दिया है।

हम भी हैं देशभक्त
भठिंडी, नूराबाद, जलालाबाद जैसे मुस्लिम बहुल इलाकों में लोगों ने देश को एक संदेश दिया है कि वे भी देशभक्त हैं। वो सुंजवां हमले की निंदा करते हैं, इतना ही नहीं लोगों ने गो बैक रोहिंग्या, गो बैक के नारे भी जगह-जगह लिखे हैं। दरअसल, सुंजवां में हुए हमले में रोहिंग्या मुसलमानों के शामिल होने के आरोप लगे थे।

बता दें कि सुंजवां हमले के वक्त इस क्षेत्र में देश के खिलाफ एक इमारत की दीवार पर गो इंडिया, गो बैक के नारे लिखे पाए गए थे। जम्मू कश्मीर के लोगों में इसको लेकर विरोध देखने को मिला था। वहीं कई संगठनों ने तो सड़क पर उतरकर इसके खिलाफ विरोध भी दर्ज कराया था। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक सुंजवां हमले के तार दक्षिण कश्मीर से जुड़ रहे हैं। सेना की सहायता से सुरक्षा एजेंसियां यहां के लोगों से पूछताछ कर रही हैं।

शरारती तत्व इलाके को कर रहे बदनाम
सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि आतंकियों ने इसी इलाके में रहकर रेकी की। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया है, कुछ शरारती लोग पूरे इलाके को बदनाम करने की कोशिश में लगे हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर हुए हमले के बाद इस इलाके के लोगों पर उंगली उठने लगी थी कि हमला करने वाले संदिग्ध इसी इलाके से ताल्लुक रखते हैं। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। हम हिंदुस्तानी है, हम भारत का अभिन्न हिस्सा हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!