इमाम बरकती का आरोप- RSS ने किया उनपर हमला

Edited By ,Updated: 19 May, 2017 12:20 PM

imam barkati allegation rss attacked them

कोलकाता की टीपू सुल्तान मस्जिद ट्रस्टी बोर्ड द्वारा सस्पेंडेड इमाम मौलाना नुरुर रहमान बरकती ने मस्जिद परिसर में अपने ऊपर हमले का आरोप लगाया।

नई दिल्ली: कोलकाता की टीपू सुल्तान मस्जिद ट्रस्टी बोर्ड द्वारा सस्पेंडेड इमाम मौलाना नुरुर रहमान बरकती ने मस्जिद परिसर में अपने ऊपर हमले का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन पर तब हमला हुआ जब वे दूसरे गुट के विरोध के बावजूद नमाज पढ़ कर मस्जिद से अपने कमरे की ओर बढ़ रहे थे। दोनों गुटों ने अलग-अलग नमाज पढ़ा। अपने बड़बोलेपन की वजह से कई महीनों से मीडिया की चर्चा में बने बरकती को बढ़ते विवाद के बाद हटा दिया गया है। हमले के बाद बरकती ने आरोप लगाया कि उन पर कथित हमला आरएसएस ने करवाया है, हालांकि वे इस सवाल का जवाब नहीं दे सके कि आखिर आरएसएस ने उन पर क्यों हमला करवाया।

कुछ लोगों ने बताया कि बरकती पर हमला एक काली शर्ट पहने युवक ने किया जो मस्जिद का नहीं था। कुछ दिनों पहले ही जिद पर अड़े बरकती को अपने वाहन से लाल बत्ती हटानी पड़ी थी। उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों और कानून की अनदेखी के लिए 3 अलग-अलग शिकायतें पुलिस में दर्ज हो चुकी हैं। शिकायतें लाल बत्ती के अवैध इस्तेमाल और भड़काऊ भाषण देने के आरोप में हैं। ये शिकायतें अलग-अलग व्यक्तियों की ओर से कोलकाता के तोपसिया और गरियाहाट, हावड़ा के गोलाबाड़ी पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!