पाक सेना को फिर फटकार, भारत ने की जाधव को मां से मिलाने की मांग

  • पाक सेना को फिर फटकार, भारत ने की जाधव को मां से मिलाने की मांग
You Are HereNational
Saturday, November 18, 2017-8:22 PM

नई दिल्ली: भारतीय सेना के सैन्य संचालन महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट्ट ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को फिर फटकार लगाई है और कहा कि पाकिस्तानी सेना का मुख्यालय जिस तरह नियंत्रण रेखा पर शांति व स्थिरता बनाए रखने की बात करता है उसके अनुरुप वह अपना बर्ताव भी करे। इस बीच यहां राजनयिक सूत्रों ने कहा कि भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी पाकिस्तान से कहा है कि पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से उसकी पत्नी के साथ मां को भी मिलने दिया जाए। 

पाक ने जाधव की पत्नी को दी मिलने की इजाजत
दो दिन पहले पाकिस्तान ने यह ऐलान किया था कि वह कुलभूषण जाधव की पत्नी को मिलने दे सकता है। सूत्रों ने कहा कि इस जवाब में भारत ने पाकिस्तान से आग्रह किया है कि जाधव की पत्नी के साथ मां को भी मिलने दिया जाए। पाकिस्तान ने इसका जवाब नहीं दिया है। उल्लेखनीय है कि पिछले साल मार्च में ईरान से अगवा किये गये भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव पर पाकिस्तान ने जासूसी और आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाकर कैद कर लिया है और उसे मौत की सजा सुनाई है। भारत ने जाधव से भारतीय काउंसेलर स्टाफ को मिलने देने का कई बार अनुरोध किया। इसके अलावा भारत ने यह भी आग्रह किया कि जाधव की मां को पाकिस्तान जाने का वीजा दिया जाए। लेकिन पाकिस्तान ने इस पर कोई जवाब नहीं दे कर अब जाधव की पत्नी को मिलने देने की मंजूरी देने की बात की है। 

इसी राजनयिक नोंकझोंक के बीच पाकिस्तान के सैन्य संचालन महानिदेशक ने अप्रत्याशित तौर पर भारतीय सेना के डीजीएमओ से फोन पर बात की। शनिवार शाम को पाकिस्तानी सेना के डीजीएमओ ने भारतीय डीजीएमओ से यह शिकायत करने के लिये फोन किया था कि पुंछ सेक्टर में भारतीय सेना ने अकारण भारी गोलाबारी की है जिससे पाक के इलाके में जानमाल को भारी नुकसान हुआ है। इसके जवाब में भारतीय डीजीएमओ ने कहा कि भारतीय सेना एक पेशेवर सेना है और वह इस तरह की कार्रवाई आत्मरक्षा और जवाब में करती है। जनरल भट्ट ने पाकिस्तान को चेताया कि पाकिस्तान की ओर से जब भी भारतीय इलाके में बेवजह गोलीबारी की जाएगी भारतीय सेना उसका करारा जवाब देगी। 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You