पाकिस्तान के खिलाफ ICJ जाकर भारत ने की गलती: काटजू

Edited By ,Updated: 20 May, 2017 04:34 PM

india mistake by visiting icj against pakistan katju

कुलभूषण जाधव की फांसी पर इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) के स्टे लगाने से जहां देश खुशी मना रहा है वहीं जस्टिस मार्कण्डेय काटजू ने एक अलग ही

नई दिल्ली: कुलभूषण जाधव की फांसी पर इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) के स्टे लगाने से जहां देश खुशी मना रहा है वहीं जस्टिस मार्कण्डेय काटजू ने एक अलग ही बात कही है। काटजू ने कहा कि जाधव के मामले में पाकिस्तान के खिलाफ आईसीजे में जाकर भारत ने गलती कर दी है। भारत के नागरिक कुलभूषण को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। भारत ने इस फैसले के खिलाफ आईसीजे में अपील की थी। काटजू ने अपनी फेसबुक पोस्ट में लिखा कि एक तरह से हम पाकिस्तान के हाथों में खेल गए। हमने पाकिस्तान को आईसीजे में और भी दूसरे मुद्दे उठाने की छूट दे दी। इसी वजह से शायद पाकिस्तान ने आईसीजे के फैसले का गंभीरता से विरोध नहीं किया।

उन्होंने आशंका जताई कि पाकिस्तान इसका इस्तेमाल कश्मीर के मुद्दे को लेकर कर सकता है। जस्टिस ने लिखा कि पाकिस्तान इस बात को लेकर खुश होगा कि हम एक व्यक्ति से जुड़े मुद्दे को लेकर आईसीजे पहुंचे। ऐसी स्थिति में वह कई सारे मुद्दे खासकर कश्मीर के मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उठाएगा, जिसका हम हमेशा से विरोध करते रहे हैं। काटजू ने लिखा कि हमने आईसीजे में जाकर पाकिस्तान के लिए भानुमती का पिटारा खोल दिया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!