अब नौसेना में सेवा के लिए ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई

  • अब नौसेना में सेवा के लिए ऑनलाइन कर सकते हैं अप्लाई
You Are HereNational
Tuesday, November 28, 2017-5:41 PM

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना में भर्ती होने के इच्छुक युवक अब कामन सर्विस सेंटर में जा कर अपना आवेदन आनलाइन भेज सकते हैं। नौसेना ने दूरदराज के इलाकों में रहने वाले युवकों के लिये यह नई सुविधा प्रदान की है ताकि वे नौसेना में भर्ती होने की अपनी आकांक्षा पूरी कर सकें। यहां नौसेना के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। अब तक  गांवों और दूरदराज के इलाकों में रहने वाले युवकों को आनलाइन आवेदन भेजने में परेशानी होती थी इसलिये वे आवेदन नहीं भरते थे। कामन सर्विस सेंटर में यह आवेदन केवल 60 रुपए के शुल्क पर भरा जा सकेगा। कामन सर्विस सेंटर के जरिये आवेदन भरने के लिए नौसेना ने इस तरह एक नया विकल्प प्रदान किया है। 

आवेदक पहले की तरह अपना आवेदन आनलाइन भेज सकते हैं। इस आशय की  सहमति के ज्ञापन पर हस्ताक्षर केन्द्रीय इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना तकनीक मंत्री के. अलफांस की मौजूदगी में किए गए। ये दस्तखत नौसेना के चीफ आफ पर्सनल वाइस एडमिरल ए के चावला और ईगवर्नेंस सर्विसेज इंडिया के सीईओ दिनेश त्यागी ने किए। 

देश भर में अढ़ाई लाख से ज्यादा कामन सर्विस सेंटर हैं जहां नौसेना में भर्ती के लिये आवेदन फार्म भरने के लिये सहायता दी जाएगी। कामन सर्विस सेंटर में जरूरी दस्तावेज को अपलोड करने , स्कैन करने , परीक्षा शुल्क भरने आदि की सुविधा होगी। चूंकि दूरदराज के इलाकों में भरोसेमंद इंटरनेट सुविधा नहीं होती है इसलिये वहां के युवकों के लिये कामन सर्विस सेंटर जा कर अपना आवेदन भेजना आसान होगा। नौसेना ने इस तरह देश भर में  फैले कामन सर्विस सेंटर ते जाल के जरिये आवेदन भरना आसान बना दिया है। नौसेना ने कहा है कि इससे डिजिटल इंडिया मूवमेंट को बढ़ावा मिलेगा।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You