स्कूल गेम्स के लिए आस्ट्रेलिया गई भारतीय छात्रा की मौत

  • स्कूल गेम्स के लिए आस्ट्रेलिया गई भारतीय छात्रा की मौत
You Are HereNational
Thursday, December 14, 2017-11:49 AM

सिडनीः आस्ट्रेलिया के एडिलेड शहर में आयोजित पैसिफिक स्कूल गेम्स में फुटबाल खेलने गई भारतीय छात्रा की  समुद्र में डूबने से मौत हो गई। यह जानकारी पुलिस ने दी। द गार्जियन की ओर से सोमवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार, रविवार की शाम को जब यह घटना हुई, उस समय 15 वर्षीय छात्रा 4 अन्य लड़कियों के साथ ग्लेनेलग में होल्डफास्ट मरीना पर मौजूद थी।

रक्षक अन्य लड़कियों को बचाने में कामयाब रहे, लेकिन भारतीय छात्रा को खोजने में असमर्थ  रहे।  सोमवार की सुबह छात्रा के शव को पानी से निकाला गया। एक अन्य लड़की की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। भारतीय उच्चायोग इस खेल के आयोजन में शामिल समूह को समर्थन दे रहा था। भारतीय दूतावास के अधिकारी सिडनी से वहां पहुंच रहे हैं। पैसिफिक स्कूल गेम्स के आयोजकों ने पुष्टि की कि मृत छात्रा भारतीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थी, लेकिन उन्होंने लड़की के खेल के बारे में बताने से इंकार कर दिया।

सप्ताह भर चला यह अंतर्राष्ट्रीय आयोजन शनिवार को समाप्त हुआ जिसमें  15 देशों के प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों से 4,000 प्रतिभागियों ने 11 खेलों में हिस्सा लिया। होल्डफास्ट के महापौर स्टीफन पैटरसन ने कहा कि यह एक जोखिम भरा स्थान था, जिसने अन्य लोगों की भी जान ली है।  ग्लेनेलग में 2016 में नववर्ष के जश्न के दौरान दो लड़के भी डूब गए थे।पर्यटन, मनोरंजन और खेल मंत्री लियोन बिग्नल ने कहा कि दक्षिण ऑस्ट्रेलिया की सरकार पीड़िता के शरीर को भारत वापस भेजने के प्रयास कर रहे हैं। 


  
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You