बीएसएफ जवान का वीडियो: जांच शुरू, 10 दिन में मिलेगी रिपोर्ट

  • बीएसएफ जवान का वीडियो: जांच शुरू, 10 दिन में मिलेगी रिपोर्ट
You Are HereJammu Kashmir
Wednesday, January 11, 2017-12:37 PM

जम्मू: सीमा सुरक्षाबल ने जवान द्वारा घटिया खाने की सप्लाई से संबंधित मामले में जांच शुरू कर दी है। वीडियों में जवान ने दावा किया है कि बीएसएफ के जवानों को जो खाना मिलता है वो घटिया किस्म का होता है और उनके लिए संबंधित राशन की कालाबाजारी कर दी जाती है। जांच अधिकारी ने कहा है कि इस मामले से संबंधित रिपोर्ट दस दिनों के भीतर ही सौंप दी जाएगी।

राजोरी में मीडिया से बात करते हुए बीएसएफ के डीआईजी (रोजारी पुंछ रेंज) ब्रिगेडियर एम डी एस मान ने कहा कि जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा, मैने आईओ को कहा है कि जल्द ही रिपोर्ट पेश करे। उन्होंने बताया कि बीएसएफ जवान यादव ने अधिकारियों पर जो आरोप लगाए हैं उसके लिए उसे उसके डयूटी पलेस से रोाजरी बुलाया गया है ताकि वह अपना बयान दे सके। उन्होंने आश्वासन दिया कि इस ममले में निष्पक्ष तरीके से जांच की जा रही है।


इस प्रश्र पर कि यादव द्वारा वीडियो पोस्ट करने के बाद उसकी नौकरी और जान खतरे में आ गई है, डीआईजी ने कहा, हर जवान अपनी फोर्स को प्रिय होता है। ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि यादव का डयूटी रिकार्ड कभी अच्छा नहीं रहा। वर्ष 2010 में ही उसका कोर्टमार्शल हो जाना था क्योंकि उसने अधिकारियों से बदसलूकी की थी। पर उसके परिवार को ध्यान में रखते हुए ऐसा नहीं किया गया।

यादव बीएसएफ की 29 बटालियन का जवान है और इस समय उसकी यूनिट मन्दिर मंडी पुंछ में है जबकि यादव की डयूटी साब्जियां में सीमा पर है। उसने वीडियो पोस्ट की है कि भारी बर्फबारी में जवान नौकरी करते हैं और उन्हें बहुत ही घटिया किस्म का खाना दिया जाता है। उसके इस वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं।

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You