पर्सनल लाइफ की खास बातें- भारत में नहीं जन्मे गुजरात के नए CM, जा चुके हैं जेल (pics)

You Are HereLatest News
Tuesday, December 26, 2017-12:32 PM

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी पर भारत की बहु होने के बावजूद विपक्षी पार्टियों द्वारा विदेशी होने का ताना कसा जाता रहा है क्योंकि वो इटली में जन्मी व पली बढ़ी हैं। लेकिन भाजपा के विपक्षी दलों को भी उस पर उंगली उठाने का मौका मिल सकता है।  गुजरात  में लगातार छठवीं बार विधानसभा चुनाव जीतने वाली भाजपा के नए मुख्यमंत्री विजय रूपाणी बने हैं जिनका शपथ ग्रहण समारोह राजकोट में हो रहा है। आइए जानते हैं रुपाणी की पर्सनल लाइफ  बारे में कुछ खास बातें..

PunjabKesari
विजय रूपाणी का जन्म म्यांमार के रंगून शहर में हुआ था। वे फैमिली के साथ चार साल की उम्र में राजकोट आए थे।  पिता रमणिकलाल रूपाणी आरएसएस से जुड़े रहे। विजय रूपाणी की वाइफ अंजलि भाजपा वुमेन विंग की जनरल सेक्रेटरी हैं। पॉलिटिक्स के अलावा वो राजदीप एक्सपोर्ट्स नाम की कंपनी में पार्टनर हैं।

PunjabKesari
 विजय रूपाणी काफी ओपन माइंडेड हैं। उन्होंने भाजपा नेता अंजलि से लव मैरिज की थी। इसी ट्रेडिशन को उनकी बेटी ने भी फॉलो किया।रूपाणी की बेटी राधिका ने अपने कॉलेज फ्रेंड निमित मिश्रा से शादी की है। निमित सीए हैं और लंदन में सैटल्ड हैं।
PunjabKesari
 राधिका और निमित का एक बेटा है- शौर्य। बेटा रुषभ रूपाणी मैकेनिकल इंजीनियर है। विजय रूपाणी ने अपनी तीसरी संतान पुजित को 15 साल पहले खो दिया था। उसकी महज 3 साल की उम्र में मृत्यु हो गई थी। रूपाणी 1976 में लगी एमरजेंसी के दौरान 11 महीने के लिए जेल भी जा चुके हैं। तब वे 24 साल के थे।  
PunjabKesari
रूपाणी बहुत छोटी उम्र से आरएसएस और एबीवीपी से जुड़े थे।  1987 में ये राजकोट म्यूनिसिपल कॉर्पोरेटर और ड्रेनेज कमेटी के चेयरमैन बने। 1996 में ये राजकोट के मेयर बने। 2006 में इनकी राज्यसभा में एंट्री हुई।  7 अगस्त 2016 को ये पहली बार गुजरात के सीएम बने। 
PunjabKesari
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You