चीन और पाकिस्तान नहीं बल्कि देश की आतंरिक ताकतें खतरा हैं: फारूक अब्दुल्ला

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Aug, 2017 04:34 PM

internal forces is threat to india said farooq abdullah

जम्मू कश्मीर नेशनल कान्फ्रेंस के प्रधान डा फारूक अब्दुल्ला ने एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि भारत को आतंरिक ताकतों से खतरा है।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर नेशनल कान्फ्रेंस के प्रधान डा फारूक अब्दुल्ला ने एनडीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि भारत को आतंरिक ताकतों से खतरा है। उन्होंने कहा कि भारत को चीन और पाकिस्तान से नहीं बल्कि देश की आतंरिक ताकतों से ज्यादा खतरा है। अब्दुल्ला ने कहा, चीन हमे कुछ नहीं कर सकता है और पाकिस्तान कुछ नहीं कर रहा है बल्कि देश के अन्दर जो चोर हैं वे देश को बांट रहे हैं।


सांझी विरासत बचाओ कार्यक्रम में बोलते हुए डा फारूक अब्दुल्ला ने कहा, मुझे बहुत गर्व है कहने में कि मैं भारतीय मुस्लमान हूं। उन्होंने कहा कि भारत की आजादी में मुस्लमानों का अहम योगदान रहा है और साथ ही यह भी कहा कि पहले मुस्लमानों की लड़ाई ब्रिटिश शासन के खिलाफ थी और अब अपने लोगों के खिलाफ है। डा अब्दुल्ला ने कश्मीर में सुरक्षाबलों की मौजूदगी के बारे में कहा कि ताकतें ज्यादा देर तक नहीं रह सकती हैं और जैसे ब्रिटिश शासन को जाना पड़ा वैसे ही उन्हें भी जाना पड़ेगा क्योंकि जब आप भगवान बनने की कोशिश करते हो तो आपका खात्मा निश्चित है। अब्दुल्ला ने कहा कि भारत सबका है और सबको भारत का सम्मान करना चाहिए।

भारत हमारा भी है
डा अब्दुल्ला ने कहा कि हम कश्मीरियों को पाकिस्तानी कहा जाता है। मैं आपसे कहता हूं कि इस बात को दिमाग से बाहर निकाल दो। हम पाकिस्तान के लिए नहीं लड़ रहे हैं बल्कि हम अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं। भारत में अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं। 1947 में हमारे पास मौका था पाकिस्तान के साथ मिलने का पर हमने ऐसा किया नहीं और हम भारत के साथ हैं। मेरे पिता जी ने गांधी जी से हाथ मिलाया और उनके मूल्यों का अनुसरण किया और मैं भी उसी का अनुसरण करता हूं और उसका अर्थ समानता है। उसमें धर्म और जात का मूल्य नहीं है।


हम भारतीय मुस्लमान हैं
डा फारूक ने कहा कि हम कश्मीरी भारतीय मुस्लमान हैं। हम पाकिस्तानी नहीं है। लोग इस बात को अपने दिमाग से निकाल दें। एक पाकिस्तान बन चुका है और अब और कितने बनाने हैं।
सांझी विरासत बचाओ कार्यक्रम जनता दल यूनाइटेड के नेता शरद यादव ने दिल्ली में आयोजित किया।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!