INX मीडिया मामला: ईडी ने कार्ति से 11 घंटे तक पूछताछ की

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Jan, 2018 12:49 AM

inx media case ed questioned for 11 hours with karti

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने गुरुवार को कहा कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकवादी घोषित हाफिज सईद के खिलाफ बहुत सारे सबूत हैं। कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने 2008 के मुंबई आतंकी हमले के षड्यंत्रकारी...

नेशनल डेस्क: पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए और उनसे करीब 11 घंटे तक पूछताछ की गई। ईडी ने कार्ति को इस मामले के जांच अधिकारी (आईओ) के समक्ष गुरुवार पेश होने का समन भेजा था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि काॢत से इस मामले में उनकी भूमिका को लेकर कई सवाल किए गए और धनशोधन विरोधी कानून के तहत उनका बयान रिकॉर्ड किया गया।  वह सुबह करीब 11:30 बजे  ईडी कार्यालय पहुंचे और रात 10:30 बजे के बाद कार्यालय से बाहर निकले। पूछताछ के बाद कार्ति ने कहा, ‘‘जो मैं अदालत में दायर याचिकाओं में कहता आया हूं वही बात आज कही है। ऐसे सवाल थे जो टाइप किए हुए थे ऐसे में समय लग गया।’’

इससे पहले के दो मौकों पर उनके अधिकृत प्रतिनिधि ने आईओ से मुलाकात की थी। इसके बाद केन्द्रीय जांच एजेंसी ने उनसे खुद पेश होने को कहा था। जांच एजेंसी ने पिछले वर्ष मई में उनके और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। एजेंसी ने सीबीआई की शिकायत के नामजद आरोपियों के खिलाफ ईसीआईआर दर्ज की। प्रवर्तन निदेशालय की ईसीआईआर पुलिस की प्राथमिकी के समकक्ष होती है।

ईडी की ईसीआईआर में कार्ति, आईएनएक्स मीडिया और इसके निदेशकों पीटर तथा इंद्राणी मुखर्जी शामिल है। सीबीआई की शिकायत में भी इन आरोपियों के नाम हैं। धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के अनुसार, ईसीआईआर दर्ज की गई थी। इससे पहले सीबीआई ने जांच के सिलसिले में चार शहरों में कार्ति के घरों तथा कार्यालयों में तलाशी ली थी।

कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने कर संबंधी जांच से बचने के लिए पीटर तथा इंद्राणी मुखर्जी के स्वामित्व वाली एक मीडिया कंपनी से कथित तौर पर धन लिया था।  कार्ति और उनके पिता ने अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों से इंकार किया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!