चीड़ के पेड़ से बनेगी पीएम मोदी के लिए जैकेट, नाम होगा 'नमोनम:'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Jan, 2018 10:27 AM

jacket made for pm modi uttarakhand cheed tree

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कपड़ों के स्टाइल को लेकर वे हमेशा चर्चा में रहते हैं। चाहे फिर वो बंद गले का सूट पहने या फिर कुर्ते के ऊपर हाफ जैकेट, उनकी लुक सभी में काफी अच्छी लगती है। हालांकि वे अपने नाम के बने सूट को पहन कर भी खासे सुर्खियों में आए...

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कपड़ों के स्टाइल को लेकर वे हमेशा चर्चा में रहते हैं। चाहे फिर वो बंद गले का सूट पहने या फिर कुर्ते के ऊपर हाफ जैकेट, उनकी लुक सभी में काफी अच्छी लगती है। हालांकि वे अपने नाम के बने सूट को पहन कर भी खासे सुर्खियों में आए थे जिसे बाद में नीलाम किया गया। वहीं एक बार फिर उनके कपड़ों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा ने एक इंटरव्यू में बताया कि मोदी के लिए चीड़ के पेड़ के रेशे से जैकेट बनाई जाएगी और वे खुद इसे पीएम को भेंट करेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस जैकेट को 'नमोवस्त्र' नाम दिया गया है। टाम्टा ने बताया कि उनकी टीम ने सालभर पहले ही चीड़ की लकड़ी के रेशे को निकालना शुरू कर दिया था जिससे अब कपड़े बनाएंगे।

उन्होंने बताया कि इन रेशों को फैब्रिक के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन्ही रेशो से पीएम के लिए 'नमोनम:' नाम की जैकेट तैयार की जा रही है। वहीं उत्तराखंड सरकार में मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि चीड़ से कपड़ा भी तैयार किया जा सकता है यह अब साबित हो गया है। उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड में  करीब 16 फीसदी हिस्से में चीड़ के ही जंगल पाए जाते हैं। यहां चीड़ से जुड़ा पंडवा त्योहार भी मनाया जाता है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!