जाकिर नाइक पर ED ने कसा शिकंजा, 18.37 करोड़ की संपत्ति की अटैच

Edited By ,Updated: 20 Mar, 2017 07:22 PM

jakir naik ed attached of 18 37 crores

विवादित इस्‍लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक पर जांच एजेंसियों ने शिकंजा कस दिया है।

नई दिल्ली: विवादित इस्‍लामिक धर्मगुरु जाकिर नाइक पर जांच एजेंसियों ने शिकंजा कस दिया है। प्रवर्तन निदेशालय ने उसके एनजीओ, इस्‍लामिक रिसर्च फाउंडेशन की संपत्ति को अटैच कर दिया। प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट के तहत की गई इस कार्रवाई में 18.37 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच करने की बात सामने आई है। इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने  इस्लाम के प्रचारक जाकिर नाइक को एक मामले में एनआईए के समक्ष पेश होने के लिए समन जारी किया है। इस मामले में जाकिर नाइक के खिलाफ धर्म और नस्ल के आधार पर विभिन्न गुटों के बीच नफरत फैलाने का आरोप है।

एनआईए ने किया था समन जारी
एनआईए ने समन जारी कर जाकिर नाइक को 30 मार्च को नई दिल्ली स्थित एनआईए मुख्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा है। एनआईए ने इससे पहले समन जारी कर नाइक को 14 मार्च को उपस्थित होने के लिए कहा था लेकिन आत्मनिर्वासन पर चल रहे नाइक हाजिर नहीं हुए थे। एनआईए के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई के मझगांव इलाके में स्थित नाइक के आवास ‘जैस्मिन अपार्टमेंट्स’ में समन पहुंचाया दिया गया है। पिछले वर्ष एक जुलाई को बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक पॉश रेस्तरां में हुए आतंकवादी हमले की जांच के दौरान नाइक पहली बार जांच के घेरे में आए थे।

ढाका हमले में शामिल एक आतंकवादी कथित तौर पर नाइक के भाषणों से प्रेरित होकर आतंकवादी बना था। एनआईए ने इसके बाद गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम के तहत धर्म और नस्ल के आधार पर नफरत फैलाने के लिए नाइक के खिलाफ मामला दर्ज किया था और नाइक के आवास, उनके टेलीविजन चैनल पीस टीवी के कार्यालय सहित दर्जनों ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके अलावा नाइक के गैर सरकारी संगठन के बैंक खाते भी सीज कर दिए गए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!