जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गया उत्तराखंड का लाल

  • जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गया उत्तराखंड का लाल
You Are HereNational
Thursday, August 03, 2017-5:54 PM

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आज सेना के एक गश्ती दल पर किए गए एक आतंकी हमले में भारतीय सेना के एक मेजर हल्द्वानी ऊंचापुल निवासी कमलेश पांडे और एक जवान शहीद हो गए। मेजर के शहीद होने की खबर सुनते ही क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है। मेजर पांडे के घर लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई है।

इस बीच प्रशासन ने कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए एहतियातन शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया है, पूरे क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है और मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है। आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां के जारीपोरा में 62 राष्ट्रीय राईफल्स के गश्ती दल पर तड़के साढ़े तीन बजे आतंकवादियों ने भारी गोलीबारी की,जिसमें सेना के मेजर और एक जवान घायल हो गए। इन्हें 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां मेजर कमलेश पांडे एवं एक जवान को बचाया नहीं जा सका।   उन्होंने बताया कि जारीपोरा और इसके आसपास के क्षेत्र को चारों तरफ से घेर लिया गया है और आतंकवादियों को पकडऩे के लिए सघन तलाशी अभियान चलाया गया है।   

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल राजेश कालिया ने यूनीवार्ता को बताया कि सुरक्षा बलों को कुलगाम के गोपालपोरा में आतंकवादी गतिविधियों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। उसके बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी कर आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की ओर से भी जवाबी कार्रवाई की गयी जिसमें दों आतंकवादी मारे गए। घटनास्थल से दो हथियार मिले हैं।  प्रवक्ता ने बताया कि इनमें से एक आतंकवादी पिछले महीने दक्षिण कश्मीर में एक बैंक वैन लूटने के दौरान पांच पुलिसकर्मी और एक गार्ड की हत्या में शामिल था। उन्होंने बताया कि कुलगाम में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों की कार्रवाई में बैंक वैन के पांच पुलिसकर्मी और एक गार्ड की हत्या में संलिप्त एक आतंकवादी मारा गया।
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You