गैस पाइपलाइन के निर्माण कार्य में झारखंड सरकार देगी सहयोग : रघुवर दास

Edited By ,Updated: 13 May, 2017 05:22 PM

jharkhand give support to the construction of gas pipeline

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जगदीशपुर-हल्दिया गैस पाइपलाइन के तहत किए जा रहे कार्य में राज्य सरकार पूर्ण सहयोग देगी।

रांची: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि जगदीशपुर-हल्दिया गैस पाइपलाइन के तहत किए जा रहे कार्य में राज्य सरकार पूर्ण सहयोग देगी। इसके पूर्ण होने के बाद स्वच्छ उर्जा की दिशा में भारत लंबी छलांग लगायेगा। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के पेट्रोलियम व गैस मंत्रालय के संयुक्त सचिव आशीष चटर्जी से मुलाकात के दौरान ये बातें कहीं। दास ने कहा कि गैस सस्ता ईंधन भी है। लोगों को इससे बचत भी होगी। चटर्जी ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी कि जगदीशपुर-हल्दिया गैस पाइपलाइन के तहत झारखंड के हिस्से का काम जुलाई से शुरू होगा।

पाइपलाइन परियोजना में झारखंड में 2,500 करोड़ रुपए का निवेश किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि डोबी से दुर्गापुर सेक्शन के अंर्तगत 260 किमी क्षेत्र झारखंड में आयेगा। इनमें हजारीबाग, गिरिडीह, धनबाद, बोकारो आदि जिले शामिल हैं। परियोजना के जून 2019 तक निर्माण कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसी के साथ रांची व जमशेदपुर में सिटी गैस वितरण का काम भी पूरा कर लिया जाएगा। चटर्जी ने कहा कि राज्य के 11 जिलों में 560 किमी पाइपलाइन बिछाई जा रही है।

सिटी गैस वितरण के पहले चरण में रांची व जमशेदपुर हैं। दूसरे फेज में और शहरों को शामिल किया जाएगा। सिटी गैस वितरण में पीएनजी और सीएनजी उपलब्ध करायी जायेगी। बैठक में मुख्यमंत्री के सचिव सुनील बर्णवाल, उद्योग निदेशक के रविकुमार, गैस ऑथोरिटी ऑफ इंडिया  के निदेशक (परियोजना) डा.आशुतोष एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!