17 जून से शुरू हो रहा है जम्मू कश्मीर विधानसभा का विशेष सत्र : सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

Edited By Punjab Kesari,Updated: 16 Jun, 2017 12:49 AM

jk assembly session from 17 june

इस महीने की 17 तारीख से शुरू होने वाले विधानसभा के विशेष सत्र से पहले आज विधान सभा अध्यक्ष, कविंद्र गुप्ता ने विभिन्न पार्टी के नेताओं और राजनीतिक दलों के मुख्य सचेतकों के साथ सर्व दलीय बैठक की।

श्रीनगर : इस महीने की 17 तारीख से शुरू होने वाले विधानसभा के विशेष सत्र से पहले आज विधान सभा अध्यक्ष, कविंद्र गुप्ता ने विभिन्न पार्टी के नेताओं और राजनीतिक दलों के मुख्य सचेतकों के साथ सर्व दलीय बैठक की। विधानसभा के विशेष सत्र के महत्व पर जोर देते हुए अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी संबद्धता के बावजूद सदन की सुचारुता को सुनिश्चित करना सदन के प्रत्येक सदस्य की जिम्मेदारी है।
उन्होंने कहा कि सदन की गरिमा को बनए रखते हुए हम सभी को एक साथ एक अनुकूल वातावरण बनाना होगा जहा ंएक अनुशासित तरीके से स्वस्थ बहस और चर्चा हो सकती है ताकि विशेष सत्र में उठाए जा रहे नीति के मुद्दे पर आम सहमति बनाई जा सकती है।

सदस्यों से मांगा सहयोग
सदस्यों से सहयोग की मांग करते हुए, अध्यक्ष ने उन्हें आश्वासन दिया कि प्रत्येक प्रतिनिधि को स्वतंत्र रूप से विचार, राय और सुझाव व्यक्त करने के लिए पर्याप्त मौका दिया जाएगा। अब्दुल रहमान वीरी ने सरकार के दृष्टिकोण और कार्य योजना बताते हुए कहा कि सदन में किए जाने वाले अन्य कार्य के अलावा सरकार नए कानूनों के अधिनियमन के लिए सदन के सदस्यों से मूल्यवान सुझाव प्राप्त करने के लिए उत्सुक है। उन्होंने कहा कि सरकार सभी पक्षों के प्रतिनिधियों सहित कार्य सलाहकार समिति की बैठक में कार्यवाही के बारे में सभी के विचारों को ध्यान में रखेगी। उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष के महत्व को कम नहीं किया जा सकता क्योंकि वे ऐसे स्तंभ हैं जो प्रशासन को संभाले रखते है।

लोकतंत्र की रक्षा को दी गई तरजीह
उपाध्यक्ष नाजीर अहमद गुरेजी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि ‘कोई व्यक्ति संस्थान से ऊपर नहीं है और हमें इसे लोकतंत्र के सार की रक्षा के लिए मजबूत करने की आवश्यकता है। सदस्यों ने निर्धारित तारीखों से पहले सत्रों के स्थगित करने, विधानसभा के सदस्यों के सुरक्षा विवरणों, उचित आवासों के संबंध में निर्धारित मानक स्थापित करने की आवश्यकता संबंधी चिंताओं को रखा।

विपक्ष भी रहा मौजूद
बैठक में विधायक अली मोहम्मद सागर व विधायक मियां अलताफ अहमद ने नेशनल कॉन्फ्रेंस का प्रतिनिधित्व किया जबकि कांग्रेस के विधायक विकार रसूल वानी औरएजाज अहमद खान ने बैठक में भाग लिया। पीडीएफ के विधायक हकीम मोहम्मद यासीन, पीडीपी के विधायक मोहम्मद यूसुफ भट्ट और भाजपा के विधायक राजेश गुप्ता भी बैठक में उपस्थित थे।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!