..तो इसलिए जयपुर हवाई अड्डे पर उतरे ब्रिटिश सेना के 100 जवान

You Are HereNational
Wednesday, November 29, 2017-8:08 PM

जयपुरः ब्रिटिश सेना की एक टुकड़ी बुधवार देर रात जयपुर पहुंची। ये सैनिक यहां से बीकानेर रवाना हो गए, जहां दोनों देशों की सेनाएं 1 से 14 दिसंबर तक राजस्थान के महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में युद्धाभ्यास करेगी। इस युद्धाभ्यास को 'अजेय वॉरियर 2017' नाम दिया गया है।
PunjabKesariब्रिटिश सेना के 100 से अधिक सैनिक आव्रजन की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद यह दल युद्धाभ्यास स्थल के लिए रवाना हो गया। उल्लेखनीय है कि संयुक्त सैन्य युद्धाभ्यास महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में एक दिसंबर से प्रारंभ हो रहा है। यह युद्धाभ्यास चार दिसंबर तक चलेगा। इस दल के स्वागत के लिए जयपुर एयरपोर्ट पर भारतीय सेना के अधिकारी एवं जवान मौजूद थे।
PunjabKesariइस बारे में भारतीय सेना के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष ओझा ने बताया कि, "यह दोनों देशों की सेनाओं के बीच तीसरा युद्धाभ्यास होगा। 14 दिन तक चलने वाला अभ्यास कई चरणों में पूरा होगा।"
PunjabKesariउन्होंने आगे कहा कि, "इस अभ्यास से फील्ड कमांडर और टुकड़ियों को युद्ध रणनीतियों की बारीकियों को जानने का मौका मिलेगा। साथ ही दोनों सेनाएं एक दूसरे के सैन्य कौशल हो भी समझ सकेंगी।" इस युद्धाभ्यास में भारतीय सेना की ओर से राजपुताना रायफल्स की 20 वीं बटालियन और रॉयल ब्रिटिश आर्मी की रॉयल एंग्लिकन रेजिमेंट हिस्सा ले रही हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You