FB पर 'कमल का फूल हमारी भूल' पोस्ट करना पड़ा भारी, 30 दिनों के लिए अकाउंट ब्लॉक

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Sep, 2017 04:31 PM

kamal ka fool hamari bhool is published on the reciepts of businessman

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर लोग अक्सर अपनी भावनाए, शायरी या फिर वीडियो पोस्ट करते रहते हैं। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग हमेशा यह कहते भी है कि वे फेसबुक को एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं जहां पर लोग खुलकर बिना किसी डर के अपनी बात कह सकें।

नई दिल्लीः सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर लोग अक्सर अपनी भावनाए, शायरी या फिर वीडियो पोस्ट करते रहते हैं। फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग हमेशा यह कहते भी है कि वे फेसबुक को एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना चाहते हैं जहां पर लोग खुलकर बिना किसी डर के अपनी बात कह सकें। लेकिन फेसबुक यूजर मोहम्मद अनस के साथ ऐसा नहीं हुआ। अनस को फेसबुक ने 30 दिन के लिए ब्लॉक कर दिया है।

  दरअसल अनस ने एक रेस्ट्रों की बिल पोस्ट की थी, इस बिल में लिखा था, ‘कमल का फूल हमारी भूल’। यह गुजरात के व्यापारियों की रसीद बताई जा रही है, जिस पर नीचे लिखा है- कमल का फूल, हमारी भूल। फेसबुक और वॉट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर यह खूब वायरल हो रहा है। ‘व्यापारी अपने कैश मेमो पर प्रिंट करा कर जनता से बता रहे हैं कि भाजपा को वोट देकर गलती हो गई है।
PunjabKesari
बताया जा रहा है कि यह सूरत का है और किसी रेस्ट्रों ने जीएसटी के बाद हो रहे नुकसान पर ऐसा कैशमेमो प्रिंट कराया है। हालांकि इस कैशमैमो में कितनी सच्चाई है इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती। वहीं इस पूरे मामले में अनस का कहना है कि उसने खुद से कुछ भी पोस्ट नहीं किया बल्कि सिर्फ कैशमैमो शेयर किया है और उन्हें लगता है कि इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब फेसबुक ने उनका अकाउंट ब्लॉक किया है। इस पहले भी कई बार फेसबुक अपने कम्यूनिटी स्टैंडर्ड का हवाला देकर उनका अकाउंट ब्लॉक करता आया है। फेसबुक कई बार ऐसे पोस्ट भी हटाता है जिसे ज्यादा से ज्यादा लोग रिपोर्ट करते हैं। लेकिन इस पोस्ट में ऐसा कुछ आपत्तिजनक नहीं था जो फेसबुक के कम्यूनिटी स्टैंडर्ड को मैच नहीं करता।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!