कानपुर ट्रेन हादसे में मारे गए मृतकों की सूची जारी

You Are HereKanpur
Tuesday, November 22, 2016-12:32 AM

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात जिले के पुखरायां रेलवे स्टेशन के पास रविवार तड़के 3 बजे इन्दौर-पटना एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस भयानक हादसे में अब तक 145 लोगों की मौत और 200 से ज्यादा घायल हो गए है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां कुछ की हालात नाजूक बनी हुई है। यूपी पुलिस ने आज ट्रेन हादसे में मारे गए मृतक व्यक्तियों की सूची जारी की है। 

देखिए पूरी सूची

ट्रेन हादसे में मध्य प्रदेश एवं बिहार के मृतक व्यक्तियों की सूची

PunjabKesariPunjabKesari

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश / महाराष्ट्र एवं झारखण्ड के मृतक व्यक्तियों की सूची।
PunjabKesari
PunjabKesari

PunjabKesari
PunjabKesari

यह घटना कानपुर से करीब 100 किलोमीटर दूर पुखरायां के पास हुआ। हादसे में ट्रेन के चार डिब्बे एस, एस2, एस3 और एस4 बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। यात्री गहरी नींद में सो रहे थे और हादसा हो गया। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि हताहतों की संख्या बढऩे की आशंका है।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पीड़ितों को मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 3.5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। हादसे में गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50 हजार जबकि मामूली रूप से जख्मी लोगों को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे। दूसरी तरफ यूपी सरकार ने मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार जबकि मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये देने की घोषणा की है। पीएम मोदी ने भी पीड़ितों को मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये जबकि गंभीर रूप से घायलों को 50-50 रुपये दिए जाएंगे। य रकम रेलवे की तरफ से दिए जा रहे मुआवजे से अलग होगी। मध्य प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये जबकि गंभीर रूप से घायल यात्रियों को 50-50 हजार रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You