कर्नाटक सरकार के मंत्री डीके शिवकुमार के घर छापे में मिले 300 करोड़

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Aug, 2017 02:42 PM

karnataka government minister dk shivkumar house raided 300 million

कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर और उनके अन्य परिसरों से करीब 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की अघोषित आय का पता लगाया है

बेंगलुरु: कर्नाटक के ऊर्जा मंत्री डीके शिवकुमार के घर और उनके अन्य परिसरों से करीब 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की अघोषित आय का पता लगाया है। यह जानकारी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सूत्रों ने बेंगलुरु मिरर को दी। इसमें करीब 100 करोड़ रुपये डीके और उनके परिवार के इन्वेस्टमेंट, प्रॉपर्टी, जूलरी और कैश हैं, जबकि अन्य 200 करोड़ रुपये जूलरी, शिक्षा और डीके शिवकुमार से जुड़ी अन्य कंपनियों के हैं।
 

विभाग के सूत्रों का कहना है कि यह सिर्फ एक ऊपरी अंदाजा है। इस मामले में जांच पूरी होने के बाद ही सही रकम की जानकारी मिल पाएगी। शनिवार को जब सर्च ऑपरेशन जारी था।

शिवकुमार को उनके घर से जाने की इजाजत थी। इस दौरान डीके शिवकुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'मैंने किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया है, सच सामने आएगा। मैं अपने सारे दस्तावेज दिखाउंगा। पहले पंचनामा बाहर आने दीजिए।  

डीके शिवकुमार ने अधिकारिक तौर पर एक विज्ञप्ति जारी करते हुए अपनी मां की तरफ से माफी मांगी है। डीके की मां ने कहा था कि यह सीएम सिद्धारमैया की साजिश का हिस्सा है।

इस पर शिवकुमार ने कहा, 'मेरी मां ने अपने बच्चों के लगाव की वजह से ऐसा बयान दिया है। वह न तो शिक्षित हैं और न ही यह जानती हैं कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट किसके तहत काम करता है। कुछ मीडिया चैनलों ने उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया और उन्हें गलत जानकारी देकर ऐसा बयान दिलाया।'

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!