Subscribe Now!

पान मसाले की एड को लेकर फंसे जेम्स बॉन्ड, केजरीवाल सरकार ने भेजा नोटिस

  • पान मसाले की एड को लेकर फंसे जेम्स बॉन्ड, केजरीवाल सरकार ने भेजा नोटिस
You Are HereNational
Thursday, February 15, 2018-2:30 PM

नेशनल डेस्क: ​केजरीवाल सरकार ने पान मसाला की एड को लेकर हॉलीवुड एक्टर पियर्स ब्रॉसनन को नोटिस भेजा है। ब्रॉसनन से 10 दिन के अंदर जवाब मांगा है। दरअसल दिल्ली सरकार के तंबाकू नियंत्रण सेल का कहना है कि भारतीय ब्रांड के पान मसाला की आड़ में तंबाकू का विज्ञापन किया जा रहा है। इसलिए उन्हे सिगरेट व अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम (कोटपा) के सेक्शन पांच के तहत नोटिस जारी किया गया है। अफसरों के मुताबिक अगर एक्टर ने जवाब दाखिल नहीं किया तो उन पर 5 हजार जुर्माना या 2 साल की सजा हो सकती है।

पहले भी जारी किया गया था नोटिस 
बॉन्ड को जारी किए गए नोटिस में कहा गया कि पान मसाला में इस्तेमाल की जाने वाली सुपाड़ी चबाने से कैंसर हो सकता है और साइंटिस्ट इसे साबित भी कर चुके हैं। लाखों लोगों के रोल मॉडल द्वारा इस तरह के प्रोडक्ट्स का प्रमोशन करना सही नहीं हैै। सेल के प्रभारी डा. एसके अरोड़ा ने बताया कि ब्रॉसनन को पहले भी नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद उन्होंने विज्ञापन बंद कर दिया था लेकिन इन दिनों दोबारा वह विज्ञापन देखा जा रहा है। 

ब्रॉसनन ने लगाया था कंपनी पर आरोप
2016 में एड करने के बाद ब्रॉसनन ने दावा किया था कि पान मसाला कंपनी ने उनके साथ किए कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन किया है। उन्हें लगा कि वो माउथ फ्रेशनर का एड कर रहे हैं। ब्रॉसनन ने यह भी आरोप लगाया था कि कंपनी ने उन्हें गलत तरीके से अपने प्रोडक्ट का ब्रांड एम्बेसडर प्रेजेंट कर दिया। बता दें कि आप के स्वास्थ्य विभाग ने पिछले साल तंबाकू उत्पादों के विज्ञापन दिखने के लिए बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन को सख्त अनुपालन नोटिस जारी किया था।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Recommended For You