जानिए इन दिनाें क्या कर रहा है BSF से बर्खास्त हुआ जवान तेज बहादुर

You Are HereNational
Wednesday, November 15, 2017-6:58 PM

नेशनल डेस्क: सेना में खराब खाना परोसने का वीडियो वायरल करके सुर्खियों में आए बीएसएफ जवान तेज बहादुर को एक आंतरिक जांच के बाद बर्खास्त कर दिया गया था। कुछ समय तक चर्चा में रहने के बाद उनसे जुड़ी खबरें आनी बंद हो गई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि तेज बहादुर इन दिनों कहां है और क्या कर रहे हैं। दरअसल वह इन दिनों ‘फौजी एकता न्याय कल्याण मंच’ नाम से एक एनजीओ चला रहे हैं। यह संस्था उस सैनिक की कानूनी मदद करेगी जिस पर बिना किसी ठोस वजह के कार्रवाई की जाती है। किसी सैनिक के शोषण और प्रताडऩा की स्थिति में भी यह एनजीओ उसकी मदद करेगी।
PunjabKesari

तेजबहादुर ने बताया कि अगर किसी सैनिक को बिना वजह कोर्ट मार्शल किया जाता है तो उसे न्याय दिलाने में ये संस्था सहायता करेगी। गौरतलब है कि बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने जवानों को दिया जाने वाला खाना दिखाया था। उन्होंने दावा किया था कि कई स्थानों पर इस प्रकार का खाना दिया जाता है और कई बार जवानों को भूखे पेट सोना पड़ता है। 
PunjabKesari

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने केंद्रीय गृह मंत्रालय और बीएसएफ से मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। इस बीच तेजबहादुर ने वीआरएस के लिए अप्लाई किया था जिसे स्वीकार नहीं किया गया। इसके विरोध में तेज बहादुर राजौरी स्थित मुख्यालय में भूख हड़ताल पर बैठ गए थे। 19 अप्रैल को उन्हे बीएसएफ से बर्खास्त कर दिया गया था। बर्खास्त होने के बाद उन्होंने कहा था कि वह न्याय के लिए लड़ाई जारी रखेंगे, उनकी लड़ाई सारे सैनिकों के लिए है।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You