लालू ने शाहबुद्दीन की तारीफ में कसीदे पढ़े, नीतीश को बताया पलटू

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Aug, 2017 12:35 AM

laloo read aloud in praise of shahabuddin

महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद रविवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने पहली जनसभा सिवान में की

पटनाः महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद रविवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने पहली जनसभा सिवान में की। यहां वे एक बार फिर अपने पुराने अंदाज में दिखे। सिवान के श्रीगनर स्थित दारोगा राय महाविद्यालय परिसर में आयोजित राजद के मिलन समारोह में लालू ने नीतीश पर जमकर तंज कसे और शहाबुद्दीन द्वारा उन्‍हें 'परिस्थितियों के नेता' कहे जाने की बात को सही बताया। उन्होंने नीतीश कुमार को राजनेता नहीं, पलटू नेता के नाम से संबोधित किया।

वे यहां पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी के राजद में पुन: शामिल होने के मौके पर सिवान पहुंचे थे। उनके साथ राजद नेता शिवानंद तिवारी भी मौजूद थे। लालू यादव ने मंच से ही केंद्र सरकार और नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि महागठबंधन तोडऩे की सारी प्लानिंग भाजपा अध्यक्ष अमित साह के साथ मिलकर नीतीश ने कर ली थी। जब से भाजपा के तोता सीबीआइ ने मेरे यहां रेड किया, उसके बाद कभी भी नीतीश ने तेजस्वी से बात तक नहीं की और दिल्ली से आने के बाद रातों रात महागठबंधन तोड़ दिया।

इसका सबक नीतीश को बिहार की जनता सिखाएगी और तब पता चलेगा कि जनाधार किसके साथ है। सिवान में लालू एक बार फिर से अपने पुराने रंग में रंगे हुए थे। भारी संख्या में अपने समर्थकों को देख लालू गदगद थे और उन्होंने कहा कि यह तो मेरा गढ़ है। छपरा, सिवान और गोपालगंज मेरा क्षेत्र है और यूपी मेरा समधियाना है।

उन्होंने कहा कि मुझे और मेरे परिवार को नरेंद्र मोदी के तोते ने काफी परेशान किया है। मैं फांसी पर चढ़ जाऊंगा, लेकिन सांप्रदायिक ताकतों के आगे कभी नहीं झुकूंगा। लालू ने कहा, वर्तमान समय में देश का जो हाल है, वह किसी से छिपा नहीं है। मुस्लिम और कमजोर वर्ग के लोगों में डर है। वे दहशत में हैं। लेकिन, लालू जब तक है, देश की एकता के लिए लड़ता रहेगा। 

उन्होंने पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी की राजद में वापसी पर कहा कि कुछ मिस कम्युनिकेशन होने के कारण उन्होंने राजद का साथ छोड़ दिया था। फिर से आ गए हैं। इससे हमें खुशी है। उन्होंने मैदान में मौजूद समर्थकों से अवध बिहारी चौधरी की मदद करने की अपील भी मंच से ही कर डाली।

लालू ने मंच से सिवान में 'माय' (मुस्लिम-यादव) समीकरण को अटूट करने के लिए शहाबुद्दीन की जमकर तारीफ की और कहा कि जिले का युवा नेता भाजपा और नीतीश की साजिश के कारण जेल में बंद है। वो जल्द ही बाहर आएगा, इसका मुझे यकीन है। मंच पर शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब के भी मौजूद रहने की चर्चा थी, लेकिन वे नहीं थीं।

शिवानंद तिवारी ने राज्य सरकार और खास कर नीतीश पर खूब तंज कसे। सभा में ही लालू यादव के समक्ष जदयू और भाकपा माले के कई नेताओं ने राजद की सदस्यता ली।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!