लोकसभा ने ओलंपिक पद विजेताओं और हॉकी टीम को दी बधाई

  • लोकसभा ने ओलंपिक पद विजेताओं और हॉकी टीम को दी बधाई
You Are HereNcr
Friday, November 18, 2016-10:04 PM

नई दिल्ली: लोकसभा ने रियो आेलंपिक खेलों में पदक विजेताआेंे, पैरालंपिक खेलों के पदक विजेताआें, विश्व कप कब्बडी जीतने वाली भारतीय टीम, एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी जीतने वाली भारत की पुरुष एवं महिला टीमों को बधाई दी। आज सदन की कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि यह सभा ब्राजील के रियो डि जेनेरियो में 5 से 21 अगस्त 2016 तक आयोजित ग्रीष्मकालीन आेलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने के लिए पीवी सिंधू और कांस्य पदक जीतने के लिए साक्षी मलिक को बधाई देती है। 

उन्होंने कहा कि सभा रियो डि जेेनरियो में 7 से 18 सितंबर 2016 तक आयोजित ग्रीष्मकालीन पैरालंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए मरियप्पन थांगावेलू और देवेंद्र झाझारिया को, रजत पदक जीतने दीपा मलिक को, कांस्य पदक जीतने के लिए वरुण सिंह भाटी को बधाई देती है। अध्यक्ष ने कहा कि अहमदाबाद में 22 अक्टूबर 2016 को आयोजित कबड्डी विश्व कप 2016 के फाइनल मुकाबले में ईरान को हराकर भारत कबड्डी में विश्व विजेता बना। उन्होंने कहा कि हमारी पुरुष टीम ने मलेशिया में 23 अक्टूबर 2016 को एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर प्रतियोगिता जीती।

हमारी महिला हाकी टीम भी सिंगापुर में 5 नवंबर 2016 को आयोजित एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फानइल मुकाबले में चीन को हराकर प्रतियोगिता की विजेता बनी। सुमित्रा महाजन ने कहा कि 11 नवंबर 2016 को 8 वर्षीय ताजामुल इस्लाम ने इटली के आंद्रिया में विश्व किक बाक्सिंग चैंपिनशिप में स्वर्ण पदक जीत कर इतिहास रचा।   अध्यक्ष ने कहा कि यह सभा इन सभी खिलाडिय़ों को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों पर बधाई देती है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You