लंदन: मस्जिद के बाहर आतंकी हमला! 2 की मौत, 8 घायल

You Are HereNational
Monday, June 19, 2017-1:56 PM

लंदन: लंदन में एक मस्जिद के निकट एक व्यक्ति ने नमाजयिों के बीच अपना वाहन घुसा दिया जिससे दो लोगों की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए। प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने इसे संभवत: आतंकी हमला बताया है।  यह घटना कल देर रात मुस्लिम वेलफेयर हाउस के बाहर हुई। सेवन सिस्टर्स रोड पर स्थित इस परिसर में एक मस्जिद है। इस घटना वाला स्थान फिन्सबरी पार्क मस्जिद के निकट है। घटना के समय इलाके में बहुत सारे नमाजी मौजूद थे जो कुछ देर पहले नमाज पढ़कर रमजान से बाहर निकले थे।  
PunjabKesari
संदिग्ध अरेस्ट
यह घटना लंदन के फिन्सबरी पार्क इलाके में सेवन सिस्टर्स रोड पर हुई। लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने इस मामले में अब तक एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि अधिकारी घटनास्थल पर हैं और आपातकालीन सेवाओं को बुला लिया गया है। लंदन एंबुलेंस सर्विस के प्रवक्ता ने कहा कि सेवन सिस्टर्स रोड पर एंबुलेंस की कई गाड़ियां भेजी गई हैं। वहीं मौके पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि यह कार फिन्सबरी पार्क इलाके में स्थित एक मस्जिद से आई थी और राहगीरों को उसने रौंदना शुरू कर दिया।
PunjabKesari
ब्रिटेन में बढ़ेे राहगीरों पर हमले
22 मई को एक आत्मघाती हमलावर ने पॉप सिंगर एरियाना ग्रांडे के कंसर्ट में 22 लोगों को मार डाला। एरियाना का कंसर्ट उत्तरी इंग्लैंड के मैनचेस्टर में हो रहा था।
उल्लेखनीय है कि ब्रिटेन में इस तरह के हमले काफी बढ़ गए हैं।

-3 जून को हुए इसी तरह के हमले में 8 लोग मारे गए थे और 50 लोग घायल हुए थे। इस घटना में तीन आतंकियों ने लंदन ब्रिज पर पैदल चल रहे लोगों पर कार चढ़ा दी थी और इसके बाद गाड़ी को पास ही स्थित प्रसिद्ध बरो बाजार की तरफ ले गए और वहां मौजूद लोगों पर छुरे से हमला शुरू कर दिया था।

-22 मार्च को भी एक व्यक्ति ने लंदन में वेस्टमिंस्टर ब्रिज पर लोगों पर कार चढ़ा दी, जबकि एक पुलिसकर्मी को चाकू से मार डाला था। इस हमले में कुल पांच लोग मारे गए।

PunjabKesari


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You