छोटी बहन को बचाने के लिए टाइगर से लड़ गया भाई

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Oct, 2017 03:43 PM

madhya pradesh  sehore  smile  neetu  mukesh

मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में रातापानी अभ्यारण के बफर जोन में स्थित खांडाबड़ गांव के पास मवेशियों को चराने जा जंगल जा रहे तीन भाई बहन में से एक 10 वर्षीय बालिका पर बाघ ने हमला कर दिया। अपनी छोटी बहन को मौत के मुंह से बचाने के लिए एक भाई टाइगर से लड़...

सीहोर: मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में रातापानी अभ्यारण के बफर जोन में स्थित खांडाबड़ गांव के पास मवेशियों को चराने जा जंगल जा रहे तीन भाई बहन में से एक 10 वर्षीय बालिका पर बाघ ने हमला कर दिया। अपनी छोटी बहन को मौत के मुंह से बचाने के लिए एक भाई टाइगर से लड़ गया। अफसोस है कि वह उसे बचा नहीं सका, लेकिन वह टाइगर को तब तक पत्थर मारता रहा, जब तक कि उसने उसकी बहन को छोड़ नहीं दिया।  वन विभाग के उपमंडलाधिकारी (एसडीओ) मनोज भारद्वाज ने आज बताया कि बाघ के हमले में मृत बालिका की पहचान खांडाबड़ गांव के रहने वाले सुरेश भिलाला की पुत्री नीतू भिलाला के तौर पर हुयी है।
 PunjabKesari
उन्होंने बताया कि जिले के बुधनी ब्लाक के गांव खांडाबड़ के पास रविवार को सुबह को यह घटना हुयी। उन्होंने बताया, ‘‘जानकारी के अनुसार तीन भाई बहन मुस्कान (14) , नीतू (10) और मुकेश (10) मवेशी चराने जंगल जा रहे थे तभी गांव के पंचायत भवन के पास उनके सामने एक बाघ आ गया। बाघ ने नीतू को दबोच लिया और उसे जंगल की तरफ ले जाने लगा। तभी नीतू की बड़ी बहन और छोटे भाई ने वहां से भागने की बताय बाघ पर पत्थर मारना शुरू किया। बाघ नीतू को वहां छोड़कर जंगल में भाग गया। लेकिन तब तक नीतू की मौत हो चुकी थी। 
PunjabKesari
दोनों भाई बहन नीतू का शव लेकर गांव पहुंचे तो ग्रामीणों को घटना की जानकारी हुई। तब ग्रामीणों ने वन विभाग और पुलिस को इस बारे में सूचित किया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में इस प्रकार की घटना पहली बार हुयी है। घटना के बाद वन विभाग के अमले ने जंगल में बाघ की तलाश शुरू कर दी है और ग्रामीणों को अपने मवेशी लेकर जंगल में नहीं जाने की सलाह दी है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद बालिका का शव परिजन को सौंप दिया गया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। 
PunjabKesari
 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!