बेटे के मौलाना बनने से माफिया डॉन दाऊद डिप्रेशन में

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Nov, 2017 10:44 PM

mafia don dawood ibrahim depressed over sole son becoming maulana

1993 के मुंबई बम धमाकों का साजिशकर्ता माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम का इकलौता बेटा मोइन नवाज कासकर (&1) कराची में मौलाना बन गया हैै। वह कराची में रहकर मस्जिद में धार्मिक उपदेश भी देता है। इस बात का खुलासा कुछ महीने पहले गिरफ्तार किए गए दाऊद इब्राहिम के...

नेशनल डेस्क: 1993 के मुंबई बम धमाकों का साजिशकर्ता माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम का इकलौता बेटा मोइन नवाज कासकर (31) कराची में मौलाना बन गया हैै। वह कराची में रहकर मस्जिद में धार्मिक उपदेश भी देता है। इस बात का खुलासा कुछ महीने पहले गिरफ्तार किए गए दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर ने किया।

बेटा मोइन नवाज कासकर मौलाना बनने से दाऊद डिप्रेशन में चला गया है। उसे समझ में नहीं आ रहा है कि उसके बाद उसके विशाल काले कारोबार की देखभाल कौन करेगा? मोइन के अलावा अंडरवल्र्ड डॉन की दो बेटियां हैं।

इकबाल ने किए कई अहम खुलासे
इकबाल ने मुंबई पुलिस के सामने दाऊद और उसके परिवार को लेकर कई अहम खुलासे किए। उसने बताया है कि मोइन बेहद धार्मिक है, वो कुरान को हिफ्ज (जुबानी याद करना) कर चुका है। मोइन कराची की एक मस्जिद में अपनी सेवाएं दे रहा है।

इकबाल के अनुसार, दाऊद के बेटे ने पिछले कुछ वर्षों से अपने परिवार से नाता तोड़ लिया है। अपने पिता के कारोबार से भी उसका कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि, अभी यह पता नहीं है कि बाप-बेटे में बातचीत होती है या नहीं। इकबाल कासकर को 18 सितंबर को कासकर को ठाणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

मोइन को पूरा कुरान है याद
दाऊद का बेटा मोइन नवाज अब एक सम्मानित मौलाना है और उसे पूरा कुरान याद है। कराची के पॉश इलाके में बने अपने पारिवारिक बंगले को भी उसने छोड़ दिया है और बगल के एक मस्जिद में रहने चला गया है। उसका मुख्य काम युवाओं को कुरान की शिक्षा देना है।

उसकी पत्नी और तीन नाबालिग ब‘चे भी मस्जिद प्रबंधन की ओर से दिए गए छोटे से कमरे में रह रहे हैं। मोइन अपने पिता की गैरकानूनी गतिविधियों का बहुत बड़ा विरोधी है। उसको लगता है कि इसके चलते पूरी दुनिया में उन लोगों की बदनामी हुई है और ज्यादातर परिजनों को भगोड़ों की तरह रहना पड़ रहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!