4 दिन से टेंपाे में छिपा था सांप, हमला हुअा ताे ड्राइवर के उड़े हाेश!(Pics)

Edited By ,Updated: 22 Oct, 2016 05:54 PM

maharashtra poisonous snake found at tempo dashboard in mumbai

महाराष्ट्र के मुलुंड टोल नाका में रात तकरीबन 10 बजे एक टेंपाे की डैशबोर्ड से एक मीटर लंबा जहरीला सांप बरामद हुआ। यह सांप तकरीबन 4 दिन से इसमें था

मुंबई: महाराष्ट्र के मुलुंड टोल नाका में रात तकरीबन 10 बजे एक टेंपाे की डैशबोर्ड से एक मीटर लंबा जहरीला सांप बरामद हुआ। यह सांप तकरीबन 4 दिन से इसमें था, लेकिन ड्राइवर काे इस बात की भनक तक नहीं लगी। हालांकि, ड्राइवर ने समय रहते गाड़ी स्टेयरिंग से लिपटे सांप को देख अपना हाथ हटा लिया वरना बड़ा हादसा हो सकता था। 

सांप ने स्टेयरिंग पर किया हमला
जानकारी के मुताबिक, मुंबई के भिवंडी के रहने वाले रिजवान अंसारी एक गोदाम से इलेक्ट्रॉनिक्स सामान लेकर एक मॉल में सप्लाई करने जा रहे थे। उनका टेम्पो जैसे ही मुलुंड चेक नाका पहुंचा, उन्होंने अपने स्टेयरिंग से लिपटा एक चितकबरा सांप देखा। रिजवान के मुताबिक, सांप को देख उन्होंने तुरंत ब्रेक लगाई और स्टेयरिंग से हाथ हटा लिया। तभी सांप ने अपने फन से स्टेयरिंग पर हमला किया। 

ऐसे पकड़ा गया सांप
रिजवान का कहना है कि अगर कुछ सेकंड की देरी होती तो सांप उन्हें काट लेता। इसके बाद रिजवान ने लोगों की मदद से उस सांप को बाहर निकालना चाहा, परंतु सब व्यर्थ। तभी वहां पुलिस ने सड़क किनारे टेम्पो को खड़ा देखा, ताे उन्हाेंने रिजवान को एनिमल वेलफेयर के लिए काम करने वाली संस्था, RAWW (रेस्क्यू इंक एसोसिएशन फॉर वाइल्ड लाइफ वेलफेयर) का नंबर दिया। रिजवान के फोन करने के 10 मिनट के अंदर ही संस्था से जुड़े लाेग वहां पहुंचे। 

मिली 4-5 दिन पुरानी स्किन
संस्था से जुड़े लाेगाें के मुताबिक, तकरीबन एक मीटर यह सांप स्केल्ड वाइपर (चितकबरा सांप) जहरीला और रेयर प्रजाति का है। इसे पकड़ने में तकरीबन 2 घंटे का समय लगा। यह सांप टेम्पो के डैश बोर्ड में छिपा हुआ था। टेम्पो की तलाशी में सांप की स्किन भी बरामद हुई है, जिसे देखकर लगता है कि यह 4-5 दिन पुरानी है। इसके बाद सांप काे पकड़ कर फारेस्ट डिपार्टमेंट के हवाले कर दिया गया, जिन्हाेंने इस ले जाकर जंगल में छोड़ दिया। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!