दुष्कर्म के आरोपियों को सजा मिलेगी: ममता

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Dec, 2017 01:59 PM

mamta banerjee  misdeeds  muslims

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जी डी बिड़ला स्कूल की चार वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को गलत बताते हुए कहा, अपराध को अंजाम देने वालों को सजा मिलकर रहेगी। बनर्जी ने कहा,Þअपराध करने वाले को सजा मिलकर रहेगी, इसपर कोई समझौता नहीं...

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जी डी बिड़ला स्कूल की चार वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को गलत बताते हुए कहा, अपराध को अंजाम देने वालों को सजा मिलकर रहेगी। बनर्जी ने कहा,Þअपराध करने वाले को सजा मिलकर रहेगी, इसपर कोई समझौता नहीं होगा। अभिभावकों को अपना विरोध दर्ज करने का पूरा अधिकार है लेकिन उसी समय उन्हें यह बात भी अपने दिमाग में रखनी चाहिए कि उनका बच्चा स्कूल मिस ना करे।  उन्होंने कहा,जी डी बिड़ला स्कूल की घटना सही नहीं थी। शिक्षकों पर हमें गर्व है क्योंकि वे हमारे अभिभावक भी हैं। केवल कुछ शिक्षक खराब हो सकते हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि पूरा शिक्षण व्यवसाय ही बदनाम है। स्कूल प्रशासनों के साथ-साथ शिक्षकों को भी और जिम्मेदारी लेनी चाहिए।

उन्होंने मीडिया से भी अपनी जवाबदेही का सही ढंग से निर्वहन करने की अपील करते हुए शिकायत की कि कुछ ने गलत खबरें प्रकाशित की। हिंदुत्व की राजनीति की चर्चा करते हुए बनर्जी ने कहा, जो सबको साथ लेकर आगे बढ़ता है, उसे नेता कहते हैं , लेकिन जो देश को बांटे वह कभी भी नेता नहीं हो सकता, भले ही अकेले देश का नेतृत्व करे। लोग उन्हें याद भी नहीं रखते। ङ्क्षहदुत्व की भावना एकता पर आधारित है जो सबों को साथ लेकर चलती है। यह विभाजन की सीख नहीं देती। हम उन लोगो से सहमत नहीं है जो अपने हिसाब से धर्म की परिभाषा गढ़ते हैं। हिंदुत्व तो अन्य धर्माें के लोगों से भी प्रेम करने की सीख देती है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से मानवता के नाम पर एकजुटता के साथ आगे आने की अपील की। उन्होंने कहा, बंगाल के लोगों पर हमें गर्व है। हम हिंदु और मुसलमान में कोई अंतर नहीं देखते, हम सभी एक हैं। यही मानवता है। हमें दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों समेत सभी को एकसाथ विकास के पथ पर लेकर आगे बढऩा है। उन्होंने कहा, कुछ इलाकों में चुनिंदा लोग समुदायों को विभाजित करने और वैमनस्य भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे लोग अपने कामों को अंजाम देने के लिए लोगों को पैसा देने का भी प्रलोभन दे रहे हैं। ऐसे लोगों को कोई महत्व ना दें। यदि ऐसा कोई व्यक्ति दिखाई देता है तो तुरंत स्थानीय पुलिस-प्रशासन अधिकारियों को सूचना दें।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!