आधार के आंकड़े लीक होना खतरनाक: ममता बनर्जी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 21 Nov, 2017 04:13 PM

mamta banerjee  rti  websites

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 200 से अधिक केंद्र और राज्य सरकार की वेबसाइट््स से कुछ आधार लाभान्वितों के डाटा कथित तौर पर लीक होने पर केंद्र की कड़ी आलोचना करते हुए इसे व्यक्ति, समाज और देश के लिए खतरनाक बताया। बनर्जी ने यह आलोचना ऐसे...

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 200 से अधिक केंद्र और राज्य सरकार की वेबसाइट््स से कुछ आधार लाभान्वितों के डाटा कथित तौर पर लीक होने पर केंद्र की कड़ी आलोचना करते हुए इसे व्यक्ति, समाज और देश के लिए खतरनाक बताया। बनर्जी ने यह आलोचना ऐसे समय में की है, जब भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने आरटीआई जवाब में माना कि 210 से अधिक सरकारी वेबसाइटस ने आधार डाटा सार्वजनिक किया। साथ ही स्वीकार किया कि ये आंकड़े सरकारी वेबसाइटों पर प्रदर्शित भी किए गए।  

बनर्जी ने कहा आधार के नाम पर जो कुछ हो रहा है वह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए बेहद खतरनाक है। यह व्यक्ति, समाज और देश के लिए खतरनाक है। उन्होंने आधार के साथ फोन नंबर और बैंक खाते जोड़े जाने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा मुझे समझ नहीं आता कि केंद्र ऐसा क्यों कर रहा है। हमारे पास पहले से पैन कार्ड और पहचान पत्र है। मोहम्मद बिन तुगलक जैसे कुछ लोग हैं जो नोटबंदी जैसे सनकी कदम उठाकर खुश हैं।  तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने अपने ट्विटर पर लिखा आधार के साथ जुडऩा बहुत बड़ी समस्या है। आधार कार्ड के नाम पर 210 सरकारी वेबसाइटों पर सारी जानकारियां उपलब्ध होंगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!