ममता का बड़ा फैसला,मोदी सरकार की स्वास्थ्य योजना से बाहर रहेगा पश्चिम बंगाल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Feb, 2018 10:59 AM

mamta benarjee narinder modi modi care

मोदी सरकार ने देश को स्वस्थ रखने के लिए अपनी नेशन्ल हेल्थ प्रोटेक्शन (मोदीकेयर) का एलान किया था । ये योजना देश के सभी क्षेत्रों के लिए है लेकिन इस योजना से पश्चिम बंगाल बाहर रहेगा। ये निर्णय करने वाला बंगाल पहला राज्य बन गया है। मोदी सरकार ने अपना...

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने देश को स्वस्थ रखने के लिए अपनी नेशन्ल हेल्थ प्रोटेक्शन (मोदीकेयर) का एलान किया था । ये योजना देश के सभी क्षेत्रों के लिए है लेकिन इस योजना से पश्चिम बंगाल बाहर रहेगा। ये निर्णय करने वाला बंगाल पहला राज्य बन गया है। मोदी सरकार ने अपना आखिरी बजट पेश करते हुए इस योजना के बारे में बताया था जिसमें  50 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा की सुविधा दी जाएगी। 

राज्यों को देना होगा 40 फीसदी फंड 
खबरों के अनुसार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार अपनी मेहनत से जुटाए संसाधनों को इस कार्यक्रम में लगाकर बर्बाद नहीं करेंगे। राज्य के कृष्णानागर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि केंद्र सरकार एक ऐसी स्वास्थ्य योजना लेकर आई है, जिसमें 40 फीसदी फंड राज्यों को देना होगा। उन्होंने कहा कि सवाल ये उठता है कि राज्य सरकारे ओक कार्यक्रम के लिए पैसा क्यों खर्च करे, जब राज्य सरकार के पास पहले से ही ऐसा कार्यक्रम है। राज्य के पास अपने साधन है वो अपनी योजना चलाएंगे। 

पहले से ही अस्पतालों में मुफ्त है उपचार
ममता ने आगे कहा कि बंगाल की सरकार ने तो पहले से ही अस्पताल में भर्ती और उपचार को पहले से ही मुफ्त किया हुआ है। साथ ही कहा कि बंगाल में मुफ्त चिकित्सा सुविधा देने के बारे में कहा हमने तब भी ऐसा देखा है जब केंद्र सरकार हमसे हर साल 48,000 करोड़ रूपए कर्ज देनदारी के रूप में ले लेती है। जो सीपीएम सरकार से हमे पहले ही विरासत में मिली है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!